Breaking News

फिर कटी पुरवा ब्रांच नहर, किसानों में आक्रोश

डलमऊ/रायबरेली। सिंचाई विभाग की लापरवाही की वजह से नहर बार-बार कट रही है पूर्वा ब्रांच नहर किसानों के लिए सिरदर्द बनी हुई है। पिछले कुछदिनों में नहर कई बार कट चुकी है। इस नहर की वजह से किसानों की कई बीघे फसल जलमग्न हो गई है। जिसको लेकर किसान यूनियन के नेताओं ने उप जिलाधिकारी से शिकायत की है। डलमऊ से निकलने वाली पूर्वा ब्रांच नहर मखदुमपुर के पास पटरी क्षतिग्रस्त होने की वजह से बार-बार कट रही है।

नहर विभाग के कर्मचारियों द्वारा उसे बंद किया जाता है लेकिन 1 सप्ताह भी नहीं बीता की नहर फिर से कट जा रही है। बुधवार प्रातः काल जब किसान खेतों की तरफ गए तो देखा एक बार फिर माइनर कट गई है। और गेहूं की फसल जलमग्न हो गई जिसको लेकर किसानों में रोष बना हुआ है।

भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष राम सजीवन ने उपजिलाधिकारी डलमऊ सविता यादव को इस नहर के बार बार काटने की जानकारी देते हुए संबंधित पर कार्यवाही किए जाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से बार-बार कट रहे नहर की वजह से किसानों की फसलें जलमग्न हो रही है। उपजिलाधिकारी डलमऊ सविता यादव ने बताया कि शिकायत पत्र प्राप्त हुआ है जांच कराई जा रही है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

माफिया को PDA ने नोटिस जारी कर कहा- बंगले का अवैध निर्माण ध्वस्त कराकर करें सूचित

 प्रयागराज:  पीडीए की भी अजब-गजब कार्यशैली हैरान कर देने वाली है। इस बार एक वर्ष ...