डीएम ने एम्स के निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण

रायबरेली। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने 50 लाख से अधिक परियोजनाओं से सम्बन्ध में भदोखर थाना क्षेत्र में बने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कराये जा रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण व निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत पूर्ण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को एम्स व उपस्थित अधिकारियों द्वारा बताया कि मिट्टी न मिले, मलबे व पानी की टक्की को हटवाने के बारे में बताया।

जिस पर जिलाधिकारी ने जल निगम व सम्बन्धित अधिकारियों को मलबे हटवाने व मिट्टी उपलब्ध कराने तथा पानी की टंकी को तोड़ने के लिए नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये। एम्स के अधिकारी ने जिलाधिकारी से कुड़ा-कचरा आदि साफ-सफाई की व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए अनुरोध भी किया गया। इसी दौरान जिलाधिकारी ने एम्स के मेडिकल कालेज व ओपीडी, लेक्चर रूम आदि का निरीक्षण किया तथा व्यवस्थाओं के बारे में एम्स के अधिकारियों से जानकारी ली तथा एम्स के डारेक्टर अरविन्द्र राजवंशी से भी मुलाकात की।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान का निरीक्षण

Loading...

इसके साथ ही जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने आईटीआई स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के निर्माण कार्य करने के लिए निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बीएसए विभाग के उपस्थित अधिकारियों ने बताया कि हाॅल व बाउन्ड्रीवाल के निर्माण आदि करने के लिए बताया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने इस्टीमेन्ट बनवाकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में दिव्यांग व छात्रावास हाॅल के कमरों का निरीक्षण कर जानकारी ली तथा डायट की प्रधानाचार्य को निर्देश दिये कि साफ-सफाई की व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखा जाए।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्र

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

ट्रैफिक नियमों का पालन कर, खुद की करें सुरक्षा: एएसपी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। सड़क सुरक्षा माह के तहत शनिवार को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *