Breaking News

टेस्ट क्रिकेट में आर अश्विन ने किया कमाल , बनाया ये नया रिकॉर्ड

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए बुधवार 12 जुलाई का दिन शानदार रहा। वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के पहले ही दिन उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की और बहुत सारे रिकॉर्ड धराशायी कर दिए।

वे भारत के पहले ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने बाप-बेटी की जोड़ी को आउट किया है। अश्विन ने कुछ और रिकॉर्ड भी फाइव विकेट हॉल प्राप्त करते हुए बनाए। उनके बारे में जान लीजिए।

टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज आर अश्विन बाप-बेटे की जोड़ी को आउट करने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने 2011 में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल को आउट किया था और अब उनके बेटे तेजनारायण चंद्रपॉल को आउट किया है।

अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में 33वीं बार फाइव विकेट हॉल प्राप्त किया। वह सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल प्राप्त करने वाले एक्टिव क्रिकेटर बन गए हैं। अश्विन ने इस मामले में जेम्स एंडरसन को पीछे छोड़ दिया है। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 32 फाइव विकेट हॉल प्राप्त किए हैं।

36 साल के अश्विन भारत के लिए सबसे तेज 700 इंटरनेशनल विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने 351वीं पारी में ये कमाल कर दिखाया। उनसे आगे विश्व क्रिकेट में सिर्फ श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं। उन्होंने 308 पारियों में ये कमाल किया था।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...