Breaking News

ISIS सरगना बगदादी को अमेरिकी सेना ने मार गिराया!

ISIS सरगना अबु बक्र अल-बगदादी (Abu Bakr al-Baghdadi)को अमेरिकी सेना ने मार गिराने का दवा किया है। हालांकि इस बारे में पूरी तरह से पुष्टि नहीं हो पायी है। अमेरिकी सेना से जुड़े सूत्रों की ओर से यह दावे किए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक आज सुबह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कहा था कि कुछ बड़ी घटना हुई है। इसके बाद ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि कोई बड़ा ऐलान होने वाला है।जानकारी के मुताबिक उत्तर-पश्चिम सीरिया में बगदादी को निशाना बनाया गया है और हवाई हमले में बगदादी को मार गिराया गया। अमेरिकी सेना उसे 5 सालों से तलाश रही थी।

खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट का सरगना अबू बक्र अल-बगदादी जिहादी संगठन द्वारा इसी साल अप्रैल में जारी एक वीडियो में पांच साल में पहली बार दिखाई दिया था। हालांकि,यह स्पष्ट नहीं था कि यह वीडियो कब फिल्माया गया, लेकिन बगदादी ने पूर्वी सीरिया में आईएस के अंतिम गढ़ बागूज के लिए महीनों चली लड़ाई का जिक्र किया। एक गद्दी पर बैठे और तीन लोगों को संबोधित करते हुए बगदादी ने कहा कि बागूज की लड़ाई खत्म हो गई है। वीडियो में इन तीनों व्यक्तियों के चेहरे धुंधले किए गए हैं।

गौरतलब है कि बीते दिनों श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों में आईएस के हाथ होने की बात सामने आ रही है। इस हमले में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी जबकि 500 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं। श्रीलंका के तीन अलग-अलग शहरों में सीरियल धमाके हुए थे, इस दौरान कई चर्च को निशाना बनाया गया था। (एजेंसी)

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...