Breaking News

French Open: नोवाक जोकोविच को हराकर पुरूष एकल सेमीफाइनल में राफेल नडाल ने किया प्रवेश

फ्रेंच ओपन 2022 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में राफेल नडाल ने गत चैंपियन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को   हराकर पुरुष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।नडाल ने शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच को करीब चार घंटे तक चले मुकाबले में 6.2, 4.6, 6.2, 7.6 से मात दी। इसके साथ ही उन्होंने 14वें फ्रेंच ओपन और 22वें ग्रैंडस्लैम खिताब की ओर कदम रख दिया।

जीत के बाद उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए एक और जादुई रात थी।’ शुक्रवार को 36 वर्ष के होने जा रहे नडाल का सामना तीसरी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। नडाल और जोकोविच के बीच यह 59वां मुकाबला था और ओपन युग में किन्ही भी दो खिलाड़ियों ने एक दूसरे के खिलाफ इतने मैच नहीं खेले हैं।

सर्बिया के नोवाक जोकोविच वर्ल्ड नंबर वन होने के साथ-साथ फ्रेंच ओपन के डिफेंडिंग चैंपियन भी हैं। लेकिन, नडाल ने अपने खेल से बताया कि वो ही कोर्ट के असली किंग हैं। उनके आगे टिकना आसान नहीं। वहीं यह आठवीं बार था जब फ्रेंच ओपन में दोनों धुरंधर खिलाड़ियों की खिताबी भिड़ंत हुई थी।

सेमीफाइनल मैच में नडाल का सामना जर्मनी के एलेक्सजेंडर ज्वेरेव से होगा।  नडाल सबसे ज्यादा 13 बार फ्रेंच ओपन जीत चुके हैं। इस टूर्नामेंट में वो सिर्फ तीन बार हारे हैं और दो बार उन्हें जोकोविच ने मात दी है।

About News Room lko

Check Also

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट मैच में जो रूट ने जड़ा ऐसा सिक्स, देखते रह गए फैंस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज ...