Breaking News

AAP ने 33 उम्म्दीवारों की तीसरी लिस्ट की जारी, एक पूर्व IAS समेत 2 डॉक्टर, 9 पोस्ट ग्रेज्युएट, 13 ग्रेज्युएट प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा

लखनऊ। आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को यूपी विधानसभा चुनाव में 33 प्रत्याशियों की 03 लिस्ट भी जारी कर दी। यूपी प्रभारी और आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के साथ लखनऊ के गोमतीनगर स्थित प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता कर प्रत्याशियों की घोषणा की। उन्होंने बताया कि प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट में योग्य उम्मीदवारों को स्थान दिया है जिन्होंने समाज में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी तीसरी लिस्ट में 01 पूर्व आईएएस, 02 डॉक्टर, 09 पोस्ट ग्रेज्युएट, 13 ग्रेज्युएट उम्मीदवार हैं। प्रत्याशियों में 8 सामान्य वर्ग, 4 मुस्लिम समुदाय, 11 ओबीसी, 10 एससी वर्ग के उम्मीदवारों को स्थान दिया है।

संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी अभी तक 203 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। जो लोग पूछते हैं कि आम आदमी पार्टी का संगठन कहां है जो लोग पूछते हैं कि आपको अच्छे प्रत्याशी मिलेंगे भी या नहीं उनको मैं बता देना चाहता हूं सबसे योग्य प्रत्याशी अब तक आम आदमी पार्टी ने दिये हैं मात्र 200 प्रत्याशी और हैं जो आने वाले दिनों में हम लोग घोषणा करेंगे। 403 सीटों पर आम आदमी पार्टी यूपी में चुनाव लड़ेगी। इससे पहले उन्होंने पार्टी में कर्नल इंजीनियर अजय कुमार के शामिल होने की भी महत्वपूर्ण घोषणा की।

संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान कहा कि आम आदमी पार्टी की तीसरी सूची को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जी ने और पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व ने मंजूरी दी है। इसमें हम 33 उम्मीदवारों का ऐलान किया जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी हमारी प्राथमिकता सुयोग्य कैंडीडेट देने की है। उन्होंने कहा कि राजनीति में जो यह धारणा बना ली गई है कि अच्छे लोग उसमें नहीं आते हैं, राजनीति तो केवल बुरे लोगों का काम रह गई है।

राजनीति में तो केवल धनबल और बाहुबल के लोग ही आएंगे। यह जो धारणा लोकतंत्र के इस पावन पर्व में चुनाव में हिस्सेदारी के लिए बनाई जाती है। इस धारणा को तोड़ने का काम आम आदमी पार्टी कर रही है। और हम समाज के उन लोगों का चयन कर रहे हैं जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में रहकर अपना योगदान दिया है देश और समाज के लिए काम किया है। उन्होंने बताया कि आज की 33 लोगों की जो सूची है उसमें हमारे एक प्रत्याशी ऐसे हैं जो अनुसूचित जाति जन जाति आयोग के सचिव रहे हैं और पूर्व आईएएस हैं, 2 ऐसे हैं जो डॉक्टर हैं, 9 ऐसे जो पोस्ट ग्रजयुएट हैं और 13 ऐसे प्रत्याशी हैं जो ग्रेज्युएट हैं।

लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ेंगे अजय कुमार, गोरखपुर ग्रामीण से वैभव शाही ताल ठोकेंगे।

आम आदमी पार्टी ने लखनऊ कैंट से सामान्य वर्ग के अजय कुमार, गोरखपुर ग्रामीण से सामान्य वर्ग के वैभव शाही, कानुपर नगर से सत्येन्द्र कोरी, बरेली कैंट से शिवर नागवंशी, इटावा से डॉ. शिव प्रताप सिंह राजपूत, आगरा की फतेहपुर सीकरी से नाजिर खान, बलिया शहर से अजय राय मुन्ना, बिजनाैर की नगीना सीट से अर्जुन सिंह को, जालौन के उरई सीट से दीपशिखा, कन्नौज से डॉ चंद्रकांत यादव, एटा से अर्जुन सिंह यादव, फतेहपुर के हुसैनगंज से अब्दुल राजिक को चुनावी मैदान में उतारा है।

नौ सेना में सेवाएं देने वाले कर्नल इं. अजय कुमार ‘आप’ में हुए शामिल, संजय सिंह ने दी बधाई

आप सांसद संजय सिंह ने बताया कि कर्नल इंजीरियनर अजय कुमार जी जो नौ सेना में पंद्रह वर्षों भारत को उन्होंने अपनी सेवाएं दी। नौ सेना में कई पदों पर विभिन्न पदों पर कार्यरत रहे। लिट्टे का जब ऑपरेशन श्रीलंका में चला था उसमें भी इन्होंने अपना योगदान दिया।

कारगिल का जब युद्ध हुआ था उसमें भी उन्होंने अपना योगदान दिया। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रहे और देश और समाज के लिए एक अच्छा काम किया। ऐसे इंजीनियर अजय कुमार जी को आज आम आदमी पार्टी परिवार में शामिल होने पर बधाई देता हूं।

अगर जवानों की स्मृति में एक ज्योति जलाने का खर्चा नहीं उठा सकते तो मोदी जी को पीएम रहने का अधिकार नहीं : संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को यूपी विधानसभा चुनावों के लिए तीसरी लिस्ट के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने के बाद कहा कि पिछले 50 वर्षों से हमारे जवानों के सम्मान में दिल्ली के हृदय में जो अमर जवान ज्याति जल रही है नरेन्द्र मोदी की सरकार उस अमर जवान ज्योति को बुझाने जा रही है। ये देश नरेन्द्र मोदी जी को कभी माफ नहीं करेगा। 1971 में हमारे वीर सपूतों की याद में सेना के उन शहीदों की जवानों की याद में पिछले 50 वर्षों से वो अमर जवान ज्योति जिस स्थान पर जल रही है उसको बुझाने का काम नरेन्द्र मोदी की सरकार कर रही है। इससे स्पष्ट हो गया न ये किसान के हैं न ये जवान के हैं और इन्होंने इस देश के जवानों ओर शहीदों का अपमान किया है।

मैं मोदी जी से कहना चाहता हूं कि अगर आप जवानों की स्मृति में उनकी याद में एक ज्योति जलाने का खर्चा नहीं उठा सकते तो आपको पीएम के पद पर रहने का अधिकार नहीं है। आम आदमी पार्टी आज कह रही है आप उसका खर्च नहीं उठा सकते तो आम आदमी पार्टी उसका खर्च उठाने को तैयार है। हम लोग उसका खर्ज वर्षों वर्षों तक जब तक जिंदा रहेंगे उसका खर्च उठाने को तैयार हैं।

यूपी में प्रचार के लिए आम आदमी पार्टी ने 15 स्टार प्रचारकों की भी घोषणा की

राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश के लिए 15 स्टार कम्पेनर बनाए गये हैं। जिनमें पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्य सभा सासंद संजय सिंह, पंजाब आम आदमी पार्टी में पंजाब का चेहरा भगवत मान, दिल्ली के कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन, कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह , पंचायत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनय पटेल, चुनाव प्रभारी सोमेन्द्र ढाका जी, सीवाईएसएस के प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दूबे, माइनोरटी सेल के प्रदेश अध्यक्ष शकील मलिक, महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव, चुनाव प्रभारी और दिल्ली के विधायक सुरेन्द्र चौधरी और दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष राखी बिड़ला, दिल्ली के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती शामिल हैं।

About Samar Saleel

Check Also

काशी विद्यापीठ में लगातार हो रहे अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ छात्रों ने खोला मोर्चा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें प्रेस वार्ता के दौरान, छात्रों ने नेताओं को ...