Breaking News

संसद में राहुल गांधी ने कहा- आज अडानी पर नहीं बोलूंगा, बीजेपी को डरने की जरूरत नहीं

लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए राहुल गांधी ने कहा, भारत एक आवाज है। हमें नफरत को मिटाना होगा। कुछ ही दिन पहले मैं मणिपुर गया, जबकि हमारे प्रधानमंत्री आज तक मणिपुर नहीं गए। क्योंकि उनके लिए मणिपुर हिंदुस्तान नहीं है। आज मणिपुर मणिपुर नहीं रहा। मणिपुर को आपने तोड़ दिया है।

लोकसभा चुनाव को लेकर मायावती का बड़ा दांव, अखिलेश से छीना मुद्दा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, अध्यक्ष महोदय सबसे पहले मैं आपको मुझे लोकसभा के सांसद के रूप में बहाल करने के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं। जब मैंने पिछली बार बात की थी तो शायद मैंने आपको परेशानी दी थी क्योंकि मैंने अडानी पर ध्यान केंद्रित किया था, शायद आपके वरिष्ठ नेता को दुख हुआ…उस दर्द का असर आप पर भी हुआ होगा। इसके लिए मैं आपसे माफी मांगता हूं लेकिन मैंने सच बोला।

संसद में राहुल गांधी ने कहा- आज अडानी पर नहीं बोलूंगा, बीजेपी को डरने की जरूरत नहीं

आज भाजपा के मेरे दोस्तों को डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज मेरा भाषण अडानी पर केंद्रित नहीं है। उन्होंने कहा, पिछली बार जब मैं अडानी जी पर बोला था तो लोगों को कष्ट हुआ था। राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा, मैं आज अडानी पर नहीं बोलने जा रहा। इसलिए बीजेपी नेताओं को डरने की जरूरत नहीं है। मैं आज दिमाग से नहीं दिल से बोलने जा रहा हूं।

आज मैं एक-दो गोले ज़रूर दागूंगा, ज़्यादा नहीं। आप लोग रिलैक्स कर सकते हैं। समुद्रतट से कश्मीर की बर्फीली पहाड़ी तक गया, लेकिन यात्रा अभी ख़त्म नहीं हुई है। लोगों ने मुझसे पूछा, चल क्यों रहे हो…? मुझे शुरू में इसका जवाब पता नहीं था, लेकिन कुछ देर बाद बात समझ आने लगी। मैं उस चीज़ को समझना चाहता था, जिसके चलते 10 साल मुझे गालियां सुननी पड़ीं।

राहुल गांधी ने बताया मणिपुर का दर्द

संसद में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैंने महिलाओं से पूछा क्या हुआ, तो उसने बताया कि मेरे छोटे से बच्चे को गोली मारी है। मैं पूरी रात उसके लाश के साथ लेटी रही, डर लगा घर छोड़ दिया. साथ लेकर कुछ नहीं आई।

टमाटर की माला पहने देख राज्यसभा चेयरमैन ने जताया दुख

आप नेता सुशील गुप्ता को टमाटर की माला पहन राज्यसभा के चेयरमैन जगदीप धनखड़ ने कहा कि मुझे आपको ऐसे देख बहुत दुख हुआ। यकीनन मैं इस मामले को नेता प्रतिपक्ष के समक्ष उठाऊंगा। इस पर सुशील गुप्ता ने कहा कि देश में टमाटर इतना महंगा हो गया है कि वह एक आभूषण की तरह हो चुका है।

सांसद रवि किशन ने विपक्ष पर बोला हमला

भाजपा सांसद रवि किशन ने विपक्षी गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि 65 साल इन लोगों का शासन रहा, उसमें सारे वंशवादी रहे, परिवारवादी रहे। हमें भी भ्रमित करते रहे, लेकिन जब पीएम मोदी आए, 2014 के बाद पता चला कि हज़ारों-लाखों करोड़ रुपए गायब हो जाते थे। गांव, गरीब, किसान, दलित, वंचित, शोषित आज तरक्की कर रहा है…आज समस्त भाजपा और पूरा भारत कह रहा है- “हे घमंडिया, छोड़ो इंडिया।”

About Samar Saleel

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...