Breaking News

तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी, छात्रों और भारतीय प्रवासियों से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी 8 से 10 सितंबर तक अमेरिका का दौरा करेंगे। इस दौरान वे वॉशिंगटन डीसी और डेल्लास में कई महत्वपूर्ण बैठकों में भाग लेंगे। जिसमें एक कार्यक्रम टेक्सस विश्वविद्यालय का भी शामिल है।

ट्रेन में बीफ ले जाने के संदेह में बुजुर्ग से मारपीट, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने की कार्रवाई

भारतीय प्रवासी कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने राहुल गांधी के इस दौरे की जानकारी दी। यह लोकसभा में विपक्ष के नेता बनने के बाद राहुल का पहला अमेरिका दौरा है।

तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी, छात्रों और भारतीय प्रवासियों से करेंगे मुलाकात

पित्रोदा ने एक वीडियो जारी कर कहा कि जब से राहुल गांधी विपक्ष के नेता बने हैं, तब से भारतीय प्रवासी अध्यक्ष के तौर पर उन्हें प्रवासी भारतीयों, राजनयिकों, कारोबारी नेताओं और अंतरराष्ट्रीय मीडिया से राहुल गांधी के साथ बातचीत करने के लिए कई अनुरोध (रिक्वेस्ट) मिले हैं।

उन्होंने आगे बताया, अब राहुल गांधी अमेरिका के एक छोटे से दौरे पर आ रहे हैं। वे आठ सितंबर को डेल्लास और 9-10 सितंबर को वॉशिंगटन डीसी में होंगे। डेल्लास में हम टेक्सस विश्वविद्यालय के छात्रों, शिक्षा समुदाय से जुड़े लोगों से मिलेंगे और उनसे बातचीत करेंगे। वहां एक बड़ी सामुदायिक सभा होगी। हम कुछ तकनीकी विशेषज्ञों से भी मिलेंगे और डेल्लास क्षेत्र के नेताओं के साथ रात्रिभोज करेंगे।

पित्रोदा ने बताया कि अगले दिन राहुल गांधी वॉशिंगटन डीसी की यात्रा करेंगे, जहां वे थिंक टैंक, नेशनल प्रेस क्लब और अन्य लोगों के साथ बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा, कई तरह के लोगों के साथ कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, क्योंकि हमने पाया है कि लोगों में (भारत के) उन राज्यों के प्रति काफी उत्साह है, जहां कांग्रेस की सरकार है। उन्होंने कहा, हम इस दौरे को बहुत सफल मानकर चल रहे हैं।

राहुल गांधी पांच बार सांसद रह चुके हैं और अभी रायबरेली क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, जो पहले उनकी मां और कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का निर्वाचन क्षेत्र था। लोकसभा चुनाव में राहुल गंधी दो सीटों से जीते हैं। लेकिन उन्होंने केरल की वायनाड सीट से इस्तीफा दे दिया था। इस सीट पर उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा उपचुनाव लड़ेंगी। राहुल गांधी ने पहली 2004 में उत्तर प्रदेश के अमेठी से जीत हासिल कर लोकसभा में प्रवेश किया था।

About News Desk (P)

Check Also

‘अब बात को खत्म करिए’, अन्नपूर्णा होटल ने मालिक के वित्त मंत्री से माफी मांगने पर जारी किया बयान

तमिलनाडु की होटल चेन अन्नपूर्णा (Annapurna Hotel) ने अपने मालिक डी श्रीनिवासन द्वारा वित्त मंत्री ...