Breaking News

राहुल बोले- संसद में चर्चा नहीं करने दी गई, ये दुर्भाग्यपूर्ण; बिरला बोले- यहां कोई बटन नहीं होता

 नई दिल्ली:  लोकसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान नीट मामले को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया। सदन में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने नीट मामले में चर्चा की मांग की। इस बीच कांग्रेस ने आरोप लगाया कि नीट का मुद्दा उठाने पर राहुल गांधी का माइक बंद कर दिया गया। हालांकि, मामला शांत न होता देख लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। सदन की कार्यवाही स्थगित होने के पर राहुल गाांधी ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर मुद्दा है जो देश में लाखों परिवारों को परेशान कर रहा है।

राहुल गांधी ने सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद एक वीडियो संदेश जारी किया। उन्होंने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें आज संसद में नीट परीक्षा और पेपर लीक के मुद्दे पर चर्चा करने की अनुमति नहीं दी गई। यह एक गंभीर चिंता का विषय है जो पूरे भारत में लाखों परिवारों को परेशान कर रहा है।” राहुल ने कहा, “हम प्रधानमंत्री से इस मुद्दे पर बहस करने और छात्रों को वह सम्मान देने का आग्रह करते हैं जिसके वे हकदार हैं।”

इससे पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने राहुल गांधी को समझाया कि पीठासीन अध्यक्ष के पास कोई बटन नहीं होता जिससे माइक बंद किया जाता है।लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा था कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान आप इन मुद्दों को उठा सकते हैं। हालांकि, विपक्ष इस मांग पर अड़ा रहा कि सदन में पहले नीट पर चर्चा होनी चाहिए। मामला शांत न होता देख सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

केवल लोकसभा में ही नहीं बल्कि राज्यसभा में भी नीट मामले को लेकर चर्चा की मांग करने पर विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे का माइक बंद कर दिया। कांग्रेस ने इसे तानाशाही करार दिया। कांग्रेस ने एक पोस्ट में कहा कि जहां एक ओर नरेंद्र मोदी नीट पर कुछ नहीं बोल रहे, उस वक्त विपक्ष के नेता राहुल गांधी, युवाओं की आवाज सदन में उठा रहे हैं, लेकिन ऐसे गंभीर मुद्दे पर माइक बंद करने जैसी ओछी हरकत करके युवाओं की आवाज को दबाने की साजिश रची जा रही है।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने वित्त विधेयक 2024 को दी मंजूरी, विपक्ष ने किया था भारी विरोध

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने रविवार को सरकार के वित्त विधेयक 2024 को ...