Breaking News

CMS चौक कैम्पस में ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’का आयोजन

समारोह में छात्रों ने अपने अभिभावकों के समक्ष विद्यालय द्वारा प्रदान की जा रही सर्वांगीण विकास की शिक्षा पद्धति का भरपूर प्रदर्शन करते हुए जीवन मूल्यों, विश्वव्यापी चिंतन, विश्व समाज की सेवा एवं उत्कृष्टता की अनूठी झलक दिखाई।

  • Published by-@MrAnshulGaurav
  • Wednesday, March 23, 2022

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस ने सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में  ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का आयोजन किया गया। इस आयोजन में सी.एम.एस. छात्रों ने शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रम की इन्द्रधनुषी छटा बिखेरकर अभिभावकों को अभिभूत कर दिया।

इससे पहले, सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् शुभारम्भ किया। इस अवसर पर, अपने संबोधन में डा. गाँधी ने कहा कि अच्छी शिक्षा से अच्छे समाज का निर्माण होता है। घर एवं विद्यालय का सुसंस्कारित व शान्त वातावरण बालक को संतुलित व्यक्तित्व प्रदान कर सकता है और बालक को जीवन की सही राह दिखा सकता है।

समारोह में छात्रों ने अपने अभिभावकों के समक्ष विद्यालय द्वारा प्रदान की जा रही सर्वांगीण विकास की शिक्षा पद्धति का भरपूर प्रदर्शन करते हुए जीवन मूल्यों, विश्वव्यापी चिंतन, विश्व समाज की सेवा एवं उत्कृष्टता की अनूठी झलक दिखाई। उल्लास व आनन्द से सराबोर वातावरण में सम्पन्न हुए इस समारोह में छात्रों की कलात्मक प्रतिभा देखते ही बनती थी जिन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों द्वारा दिखाया कि हम सब विश्व नागरिक है।

इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में सर्वोच्चता अर्जित करने वाले छात्रों व वार्षिक परीक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया। सी.एम.एस. चौक कैम्पस की प्रधानाचार्या अदिति शर्मा ने कहा कि छात्रों को भौतिक और सामाजिक शिक्षा प्रदान करने के साथ ही, उनका चरित्र निर्माण भी बहुत आवश्यक है। उन्होंने आगे कहा कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को व्यापक तथा समाजोपयोगी ज्ञान अर्जित करने के लिए प्रेरित करता है, जिससे ये छात्र आगे चलकर विश्व समाज का कल्याण कर सकें।

 

About reporter

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...