Breaking News

रेलवे बोर्ड के सदस्य सुधांशु शर्मा ने लखनऊ सहित मंडल पर चल रहे विकास कार्यों का लिया जायज़ा

लखनऊ। रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली से सदस्य (इंफ्रा.) सुधांशु शर्मा का आज अपने एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत लखनऊ आगमन हुआ। उन्होंने उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल पर वर्तमान समय में चल रहे विकास कार्यों तथा प्रगतिशील रेल परियोजनाओं के उचित क्रियान्वयन, गुणवत्तापरक निर्माण एवं निर्धारित समय पर इनका समापन जैसे अनेक महत्वपूर्ण बिन्दुओं को दृष्टिगत रखते हुए इन समस्त कार्यों को सम्पादित करने साथ ही संरक्षित, सुरक्षित एवं समयबद्ध रेल परिचालन संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

अपने इस कार्यक्रम के अंतर्गत सदस्य (इंफ्रा.),रेलवे बोर्ड ने मंडल रेल प्रबंधक लखनऊ, सुरेश कुमार सपरा एवं अन्य अधिकारियों के साथ उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के लखनऊ परिक्षेत्र के अंतर्गत चल रहे समस्त रेल कार्यों की प्रगति की जानकारी प्राप्त की एवं इन विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए इस सम्बन्ध में अपने आवश्यक सुझाव एवं निर्देश पारित किये।

आज के इस निरीक्षण कार्यक्रम में सदस्य (इंफ्रा.) ने लखनऊ स्थित आलमनगर स्टेशन पर नवनिर्मित भवन, प्रस्तावित दो अन्य प्लेटफार्म, पारा में समपार गेट संख्या 8/C (पारा क्रासिंग) पर प्रस्तावित रेल ओवर ब्रिज की वस्तुस्थिति का आंकलन एवं बंगला बाज़ार क्षेत्र में समपार फाटक संख्या 5/C पर निर्मित किये जाने वाले रेल 04 लेन रेल ओवर ब्रिज का कार्य, इत्यादि का अवलोकन किया तथा चल रहे समस्त विकास कार्यों की संरचनात्मक जानकारी से अवगत होते हुए इनके क्रियान्वयन की दिशा में प्रभावी नीतियों पर चर्चा की।

इस संबंध में उन्होंंने आवश्यक दिशा निर्देश पारित किये। साथ ही सदस्य (इंफ्रा.) ने सेतु कार्यशाला पहुंचकर वहां का निरीक्षण करते हुए नवनिर्मित भवन का शुभारम्भ किया तथा इस अवसर पर आयोजित की जाने वाली बैठक में सम्मिलित हुए। उन्होंने मल्हौर में स्थित समपार गेट संख्या 186/A पर निर्माणाधीन 02 लेन रेल ओवर ब्रिज, पिपराघाट पर लो हाइट सब-वे निर्माण कार्य (पिपराघाट को दिलकुशा एवं जनेश्वर मिश्र पार्क से सम्बद्ध किये जाने वाले लो हाइट सब-वे) के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की।

सदस्य (इंफ्रा.) ने रेल अवसंरचना के समस्त कार्यों को निर्धारित मानकों एवं नियमों के आधार पर संपन्न करने की अनिवार्यता पर विशेष बल दिया। अपने इस आगमन में सदस्य (इंफ्रा.), रेलवे बोर्ड ने स्टेशनों तथा परिसर में स्वच्छता एवं पर्यावरण के अनुकूल वातावरण निर्मित करने की बात कही, ताकि यात्रीगण सुगमता से अपनी यात्रा कर सकें एवम रेल परिचालन भी आदर्श रूप से निर्धारित नियमों के आधार पर संपन्न किया जा सके।

इस निरीक्षण कार्यक्रम में उत्तर रेलवे के मुख्यालय से आये प्रमुख मुख्य इंजीनियर सतीश कुमार पाण्डेय सहित अन्य मुख्यालय के अधिकारी, मंडल के अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

श्री रामलीला समिति ऐशबाग में हुआ लैमिनेटेड रावण पुतला दहन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिद्धभूमि श्री रामलीला ऐशबाग जहाँ गोस्वामी तुलसीदास ...