Breaking News

रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने वाराणसी स्टेशन पर प्रगतिशील कार्यों एवं परियोजनाओं की प्रगति का लिया जायजा

लखनऊ। रेलवे का आधुनिकीकरण करते हुए इसे एक नया स्वरुप प्रदान करने की दिशा में उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के आध्यात्मिक एवं पौराणिक नगर वाराणसी के वाराणसी जं.(कैंट) स्टेशन पर अनेक प्रकार के विकास कार्यों एवं परियोजनाओं को साकार रूप प्रदान करने हेतु अविराम गति से कार्य चल रहा है।

इन समस्त कार्यों की प्रगति से अवगत होने हेतु आज 09. दिसम्बर को महाप्रबंधक,उत्तर रेलवे,बड़ौदा हाउस,नई दिल्ली, आशुतोष गंगल का मुख्यालय के अन्य अधिकारियों के साथ वाराणसी जं.(कैंट) स्टेशन पर आगमन हुआ। अपने इस निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान महाप्रबंधक ने मुख्यालय के अधिकारियों एवं मण्डल रेल प्रबंधक, लखनऊ, सुरेश कुमार सपरा एवं मंडल के अन्य अधिकारियों के साथ वाराणसी जं. स्टेशन का गहनता से निरीक्षण किया एवं स्टेशन तथा परिसर पर चल रहे निर्माण कार्यो की प्रगति का विधिवत जायजा लिया।

उत्तर रेलवे के 34 कर्मचारी हुए सेवानिवृत्त, समापक प्रपत्र प्रदान करते हुए किया गया सम्मानित

उन्होंने प्लेटफार्मों एवं परिसर का अवलोकन करते हुए यात्री सुविधा ,संरक्षा,सुरक्षा ,स्वच्छता तथा स्टेशन के सौदर्यीकरण की दिशा में किये जा रहे समस्त विकास कार्यों एवं प्रभावी योजनाओं की समीक्षा की तथा इस सम्बन्ध में अपने आवश्यक सुझाव एवं निर्देश पारित किये। उन्होंने समस्त कार्यों को निर्धारित समयसीमा के अन्दर उच्च-गुणवत्ता के साथ संपन्न करने की बात पर विशेष बल दिया।

महाप्रबंधक ने विशेष रूप से स्टेशन भवन के नव विस्तारीकृत क्षेत्र का निरीक्षण एवं इसकी अंतिम प्रक्रियाओं के क्रियान्वयन की स्थिति का अवलोकन, स्टेशन पर निर्माणाधीन तीसरे 10 मीटर चौड़े फुट ओवर ब्रिज,स्टेशन के सर्कुलेटिंग क्षेत्र इत्यादि को गहनतापूर्वक परखते हुए समस्त विकास कार्यों की जानकारी प्राप्त की एवं स्टेशन के पुनर्विकास (re-development ) के पॉवर प्रेजेंटेशन से अवगत होते हुए संबंधितों के साथ विचार-विमर्श करते हुए अपने आवश्यक सुझाव देकर अपने दिशा-निर्देश जारी किये। इसके अतिरिक्त महाप्रबंधक ने इस अवसर पर स्टेशन पर उपस्थित मीडियाकर्मियों के साथ संवाद भी स्थापित किया।

पूर्वोत्तर रेलवे ने आईसीएफ टाइप रेक को हेड ऑन जनरेशन सिस्टम से संचालित करके बनाई बचत की योजना

महाप्रबंधक ने संरक्षा को सर्वोच्च वरीयता प्रदान करते हुए रेल संचालन की प्रतिबद्धता पर बल देते हुए प्रत्येक रेलकर्मी से अपनी निर्धारित ड्यूटी को पूर्ण निष्ठा एवं अनुशासन के साथ आवश्यक मानकों के आधार पर सम्पन्न करने की अनिवार्यता की बात कही तथा रेल कार्यप्रणाली को सुगम बनाते हुए यात्री हितों तथा माल यातायात में अधिकाधिक वृद्धि की दिशा में निरंतर प्रयत्नशील रहकर कार्य करने के लिए निर्देशित किया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...