Breaking News

Baba Saheb Ambedkar : अब नाम के साथ जुड़ेगा “रामजी”

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से अब सरकार के सभी दस्तावेजों में सविंधान निर्माता Baba Saheb Ambedkar के नाम के साथ ‘रामजी’ शब्द जोड़ा जायेगा। बता दें कुछ दिनों पहले उत्तरप्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाइक ने बाबा साहेब के नाम अधूरा लिखने को लेकर नाराजगी जताई थी।

Baba Saheb Ambedkar का नाम अब लिखा जायेगा ‘भीमराव रामजी आबेंडकर’

गवर्नर राम नाईक की सिफारिश के बाद सरकार सभी दस्तावेजों में सविंधान निर्माता Baba Saheb Ambedkar के नाम के साथ ‘रामजी’ जोड़ेगी।

बता दें की बीते साल बाबा साहब की जयंती के मौके पर राज्यपाल नाईक ने गलत लिखे जाने पर नाराजगी जताते हुए कहा था कि किसी भी व्यक्ति का नाम उसी तरह लिखा जाना चाहिए जिस प्रकार से वह स्वयं लिखता हो। इसके बाद उन्होंने इस विषय पर प्रकाश डालते हुए बताया की ‘भारत के संविधान की मूल हिन्दी प्रति के पृष्ठ 254 पर किए गए हस्ताक्षर (भीमराव रामजी आंबेडकर) के अनुसार, बाबा साहब का नाम डॉक्टर ‘भीमराव आंबेडकर’ लिखा जाना उचित होगा।’

Loading...
राम नाइक की सिफारिश से बदला गया नाम

दरअसल बीते दिनों राजपाल राम नाइक ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  से सिफारिश की थी कि सभी सरकारी दस्तावेजों में डॉक्टर भीमराव आंबेडकर का नाम बदल कर उनका पूरा नाम डॉक्टर भीम राव रामजी आबेंडकर लिखा जाए.

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

देश में पुनः बटवारे की नींव डालने का किया जा रहा षड़यंत्र: डाॅ. मसूद

लखनऊ। भारतीय नागरिकता अधिनियम 1955 में संसद द्वारा पारित संशोधन भारतीय संविधान की पवित्रता व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *