Breaking News

रेलवे सुरक्षा बल (N.E.R.) लखनऊ मण्डल ने अभियान चला कर 07 नाबालिग लड़कियों एवं 01 लड़के को किया रेस्क्यू

लखनऊ। मण्डल रेल प्रबन्धक डा मोनिका अग्निहोत्री के दिशा निर्देश पर यात्री सुरक्षा हेतु निरन्तर अभियान चलाया जाता है। रेलवे सुरक्षा बल, पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल द्वारा रेल सम्पत्ति की सुरक्षा, टिकटो के अवैध धन्धों में लिप्त लोगों एवं अवैध सामानों की धर-पकड़ सहित यात्रियों को सुरक्षा प्रदान करने का निरन्तर प्रयास किया जा रहा है।

रेलवे सुरक्षा बल (N.E.R.) लखनऊ मण्डल ने अभियान चला कर 07 नाबालिग लड़कियों एवं 01 लड़के को किया रेस्क्यू

इसी क्रम में 14 मई से 19 मई के मध्य रेलवे सुरक्षा बल को 07 नाबालिग लड़कियों एवं 01 लड़के को लावारिस हालत में ट्रेन में यात्रा के दौरान कारण रेलवे कर्मी के सम्पर्क में आने पर रेस्क्यू किया गया तथा चाइल्ड लाइन एवं परिजनों को सुपुर्द किया गया।

इसी अवधि में यात्रियों के छूटे सामान की सूचना रेल हेल्पलाइन नं0 139 पर एवं यात्रियों द्वारा सीधे रेलवे सुरक्षा बल कर्मियों को सूचित की गयी। सूचना मिलने के बाद, 06 मामलों में 99500 रुपये कीमत के सामानों की बरामदगी एवं सुपुर्दगी की गयी।

इसी अवधि में यात्रियों की सुरक्षा एवं संरक्षा के दृष्टिगत अवैध सामानों की धर-पकड़ करते हुए वाणिज्य विभाग के साथ संयुक्त अभियान में इस अधोमानक ब्राण्ड की 1404 पानी की बोतलों को जब्त कर कार्यवाही की गयी।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...