Breaking News

रेलवे ने अवैध टिकट बिक्री में शामिल 3 दलालों को पकड़ा

नई दिल्‍ली। रेल टिकटों की अवैध और अनधिकृत बिक्री और दलाली पर अंकुश लगाने के लिए उत्‍तर रेलवे के सतर्कता दल ने यात्रियों से मिली शिकायतों और खुफिया सूचनाओं के आधार पर कार्यवाही करते हुए हरिद्वार, सर्वोच्‍च न्‍यायालय, शामली, बुलंदशहर, चंदौसी, साहिबाबाद और मुजफ्फरनगर स्‍थित बुकिंग कार्यालयों पर अवैध टिकट गतिविधियों में संलिप्‍त टिकट दलालों को पकड़ा है।

रेलवे ने अवैध टिकट बिक्री में शामिल 3 दलालों को पकड़ा

पकड़े गए टिकट दलालों की पहचान राम किशोर त्‍यागी, निरंजन, जे चन्‍द्रशेखर और रमन कुमार के रूप में हुई है। ये लोग उक्‍त क्षेत्रों में रेल टिकटों को ऊंचे मूल्‍य पर बेच रहे थे। ये टिकट दलाल विभिन्‍न कदाचार गतिविधियों, बढ़े हुए मूल्‍य पर टिकटों की बिक्री और अनधिकृत तरीकों के इस्‍तेमाल से आरक्षित टिकट हासिल अपने ग्राहकों को ऊंचे दामों पर बेचने के कृत्‍य में शामिल थे। इन सभी को कानून सम्‍मत कार्रवाई के लिए रेल सुरक्षा बल के सुपुर्द कर दिया गया है। इनके साथ संलिप्‍त दोषी रेल कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार अनुशासनात्‍मक कार्यवाही शुरू की गई है।

👉राजकीय आईटीआई में वर्चुवल रियलिटी साॅफ्टवेयर प्रशिक्षण हेतु लैब का उद्घाटन

उत्‍तर रेलवे सतर्कता दल टिकटों की अवैध बिक्री को रोकने और टिकट दलालों से टिकट खरीदने के खतरों के बारे में यात्रियों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए सतत् कार्य करता रहा है। यह दल नियमित रूप से टिकट जांच अभियान चलाता रहा है और सही प्रक्रिया से टिकट खरीदने और किसी भी संदिग्‍ध गतिविधि के संबंध में सूचना देने के लिए रेल यात्रियों को जागरूक करता रहा है। किसी भी संदिग्‍ध गतिविधि के बारे में सूचना देने और रेल टिकट प्रक्रिया को सुचारू बनाए रखने में सहयोग देने के लिए रेल यात्रियों से सहयोग की अपेक्षा की जाती है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...