Breaking News

शिक्षा प्रणाली पर आधारित राजकुमार हिरानी की “3 इडियट्स” ने एक दशक किया पूरा…

फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी जो सोशल विषय को पेश करने के लिए जाने जाते है, उन्होंने एक दशक पहले ‘3 इडियट्स’ का निर्देशन किया था, जिन्होंने हमारे शिक्षा प्रणाली के रटे-रटाए तरीके को दिल छू लेने वाले अंदाज़, व्यंग्यपूर्ण और हास्यपूर्ण क्षणों के साथ पेश किया है। इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले 3 कॉलेज लड़कों के जीवन को दर्शाती, फिल्म ने कई भारतीयों की धारणा और विचारधारा को बदल दिया है।

यही नहीं फ़िल्म की कहानी ने माता-पिता को प्रेरित किया कि वे अपने बच्चों को अपने क्षितिज का विस्तार करने और सिस्टम द्वारा प्रदान किए जाने वाले सीमित विकल्पों से परे, अपने सपनों को आगे बढ़ाने की अनुमति दें। इसके परिणामस्वरूप बच्चों को भी अपने माता-पिता के संघर्षों को समझने का मौका मिला।

लद्दाख में शूट किया गया फिल्म का क्लाइमेक्स इतना लोकप्रिय हुआ कि फ़िल्म की रिलीज के बाद लद्दाख में पर्यटन कई गुना बढ़ गया है। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न द्वारा अपने चैनलों पर कई बार प्रदर्शित की जाने वाली फिल्म अभी भी दर्शकों के बीच पसंदीदा बनी हुई है। आमिर खान, करीना कपूर, शरमन जोशी, आर माधवन और बोमन ईरानी अभिनीत और विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्मित इस फिल्म ने अपनी वास्तविक और यूनिक कहानी के साथ दर्शकों के दिलों में खास जगह बना ली है।

About Samar Saleel

Check Also

आमिर खान के बेटे जुनैद खान ने पूरी की अपनी दूसरी फिल्म के शूटिंग

मुंबई। बॉलीवुड के आइकॉन आमिर खान (Aamir Khan) के बेटे जुनैद खान (Junaid Khan) बॉलीवुड ...