Breaking News

अरुणाचल मुद्दे पर राजनाथ सिंह ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक , CDS और NSA होंगे शामिल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में LAC पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) अनिल चौहान, तीनों सेनाओं के प्रमुख (वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी, नौसेनाध्यक्ष एडमिरल आर हरि कुमार, थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे) बैठक में शामिल होंगे। इनके अलावा विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा और रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

रक्षा विभाग के सूत्रों के मुताबिक, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान, सेना प्रमुख चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा स्थिति पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी देंगे। सुरक्षा बलों ने उन्हें हाल ही में तवांग में दोनों पक्षों के सैनिकों के बीच हुई झड़पों के बारे में अपडेट किया था।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, 9 दिसंबर को तवांग सेक्टर में नुकीले डंडों और लाठियों से लैस 200 से अधिक चीनी सैनिकों की भारतीय सैनिकों से झड़प हो गई थी। पूर्वी लद्दाख में दोनों पक्षों के बीच 30 महीने से अधिक समय से जारी गतिरोध के बीच पिछले शुक्रवार को एलएसी के पास यांग्त्से के पास झड़प हुई थी।

सेना ने कहा कि आमने-सामने होने के कारण भारतीय और चीनी दोनों सैनिकों को ‘मामूली चोटें’ आई हैं। आमने-सामने की लड़ाई में छह भारतीय सैनिक घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए गुवाहाटी के बशिष्ठ में 151 बेस अस्पताल ले जाया गया। चीनी पक्ष की चोटें अधिक हो सकती हैं।

About News Room lko

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे: संरक्षा महासम्मेलन के दौरान आयोजित की गईं विभिन्न विषयों पर कार्यशाला

• मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार और वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी डा शिल्पी कन्नौजिया ने ...