Breaking News

विजय दिवस के अवसर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचे रक्षा मंत्री किया माल्यार्पण

आज के दिन को हर साल ‘विजय दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। 16 दिसंबर, 1971 को पूर्वी पाकिस्तान के मुख्य मार्शल लॉ प्रशासक और पूर्वी पाकिस्तान में स्थित पाकिस्तानी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आमिर अब्दुल्ला खान नियाज़ी ने समर्पण के दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए थे।

यूएन में ‘खुली बहस: जयशंकर ने आतंकवाद का साथ देने वालो को आड़े हाथों लिया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को विजय दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया। इससे पहले, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी और भारतीय नौसेना के उप प्रमुख वाइस एडमिरल एसएन घोरमडे ने भी राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया।

50 साल पहले 16 दिसंबर 1971 को पाकिस्तानी सेना के 93,000 सैनिकों ने भारतीय सेना के सामने अपने हथियार डाल दिए थे, जिसके बाद बांग्लादेश का जन्म हुआ था। राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया, “राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ‘विजय दिवस’ की पूर्व संध्या पर आर्मी हाउस में ‘एट होम’ रिसेप्शन में शामिल हुईं।” इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि ‘विजय दिवस’ की पूर्व संध्या पर आर्मी हाउस में ‘एट होम’ रिसेप्शन में शामिल हुआ। भारत हमारे सशस्त्र बलों की वीरता को कभी नहीं भूलेगा, जिसके कारण 1971 के युद्ध में जीत मिली। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे।

About News Room lko

Check Also

डीएमके ने नीट को बताया लाखों करोड़ कमाने वाला उद्योग, दावा- पर्दाफाश करने वाला तमिलनाडु पहला राज्य

चेन्नई:  तमिलनाडु की सत्तारूढ़ डीएमके ने सोमवार को नीट को एक उघोग बताया। उन्होंने कहा ...