Breaking News

राजनाथ के वादे पर होगा अमल: संयुक्ता भाटिया


लखनऊ। महर्षि बाल्मीकि जयंती की पूर्व संध्या पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने नगर निगम की अनेक योजनाओं का शुभारंभ किया था। इस अवसर पर उन्हें अपने द्वारा किया गया एक वादा याद आया। बतौर मुख्यमंत्री उन्होंने महर्षि वाल्मीकि के नाम पर कम्युनिटी सेन्टर बनाने का वादा किया था। लेकिन इस पर क्रियान्वयन नहीं हो सकता। उस वर्चुअल समारोह में महापौर संयुक्ता भाटिया भी शामिल थीं।

उन्होंने तत्काल अधिकारियों से इस संबन्ध में विचार विमर्श प्रारंभ किया। इसके बाद संयुक्ता भाटिया ने वाल्मीकि समाज के लिए कम्युनिटी सेंटर निर्माण हेतु परिवर्तन चौक स्थित वाल्मीकि आश्रम के पास एवं पीछे के स्थान निरीक्षण किया। संयुक्ता भाटिया ने कहा कि राजनाथ सिंह द्वारा वाल्मीकि समाज के लिए उनके मुख्यमंत्री काल के परिवर्तन चौक के पास वाल्मीकि समाज के लिए कम्युनिटी सेंटर बनाने के लिए घोषणा की गई थी।

शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यह जिम्मेदारी मेरे कंधो पर डाली है,और मैं वाल्मीकि समाज को आश्वस्त करती हूं कि उनके निर्देशो के अनुरूप वाल्मीकि समाज के लिए कम्यूनिटी सेंटर का निर्माण शीघ्र प्रारम्भ किया जाएगा। महापौर ने मंच से नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि परिवर्तन चौक स्थित वाल्मीकि आश्रम के पास एवं पीछे के स्थान पर कम्युनिटी सेंटर बनवाने के लिए आवश्यक कार्यवाही शीघ्र पूरी कर ले जिससे कार्य प्रारंभ किया जा सके, यदि यहाँ जगह प्रयाप्त नही होगी तो हम किसी और स्थान पर वाल्मीकि समाज के लिए कम्युनिटी सेंटर बनाएंगे।

संयुक्ता भाटिया ने नगर आयुक्त अजय द्विवेदी के साथ परिवर्तन चौक स्थित वाल्मीकि आश्रम के पास एवं पीछे के स्थान कम्युनिटी सेंटर के लिए स्थान का निरीक्षण भी किया, उन्होंने नगर आयुक्त को स्थल के लिए खसरा संख्या के साथ नपाई सहित अन्य आवश्यक कार्यवाही करने के लिये भी निर्दर्शित किया।

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...