Breaking News

सरकार सबको साथ लेकर, सबके विकास के लिए समर्पित होकर कर रही कार्य : राकेश सिंह

सताँव/रायबरेली। नवगठित सताँव क्षेत्र समिति की पहली बैठक में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुये हरचन्दपुर विधायक राकेश प्रताप सिंह ने कहा है कि सरकार सबको साथ लेकर, सबके विकास के लिए समर्पित होकर कार्य कर रही है। विधायक ने पंचायत प्रतिनिधियों का आह्वान किया वे अपने गाँव व क्षेत्र के विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के योजनायें बनायें और ईमानदारी से उनका कार्यान्वयन करायें। विधायक ने गो पालन करने वाले किसानों को विशेष सहायता दिलाने का प्रयास कर रहे हैं।

133 सदस्यों वाली क्षेत्र समिति की पहली बैठक में लगभग 80% प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य उपस्थित रहे। ब्लाक प्रमुख आशुवेन्द्र प्रताप सिंह ने बैठक की अध्यक्षता की जबकि पूर्व प्रमुख उमेश प्रताप सिंह बैठक में विशिष्ट रूप से उपस्थित हुये। बैठक में विभिन्न पंचायत प्रतिनिधियों ने अपने अपने क्षेत्रों में सड़कों, सम्पर्क मार्गों, नालियों व खड़ण्जों के निर्माण के प्रस्ताव दिये। एक जानकारी के मुताबिक बैठक में लगभग चार करोड़ रु से अधिक लागत के कार्य प्रस्ताव प्रस्तुत हुये।

प्रमुख के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक करीब एक करोड़ रु क्षेत्र निधि के खाते में मौजूद हैं। मलिकमऊ चौबारा में रायबरेली रोड पर प्राथमिक विद्यालय के पास क्षेत्र निधि से बनी आधा दर्जन दूकानों को खाली कराने का प्रस्ताव भी पास किया गया। बैठक में सहकारी संघ भवन के जीर्णोद्धार का प्रस्ताव भी पारित किया गया। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी या अधिकारी द्वारा नामित प्रतिनिधियों भी मौजूद रहे। मलिकमऊ पशु अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी विजय कुमार पाण्डेय ने सदस्यों को बताया कि विभाग द्वारा विभिन्न प्रकार के टीके निशुल्क लगाये जा रहे हैं।

बैठक का संचालन खण्ड विकास अधिकारी राजेश बहादुर सिंह ने किया। बैठक में बाल विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, जल निगम, कृषि विभाग व बिजली विभाग के अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे। सताँव प्रधान प्रतिनिधि रानू सिंह, मलिकमऊ चौबारा प्रधान प्रतिनिधि विनोद त्रिवेदी, लोहड़ा प्रधान मनोज कुमार के अलावा ब्लाक प्रधान संघ के पूर्व अध्यक्ष उदयभान सिंह, सहायक विकास अधिकारी पंचायत सर्वेन्द्र सिंह, ग्राम पंचायत अधिकारी आलोक शुक्ल, बीरेन्द्र पाल यादव आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...