Breaking News

इंडियन आर्मी में निकली भर्ती, बिना देरी के करे अप्लाई

इंडियन आर्मी (Indian Army) में भर्ती के लिए लाखो युवा हर साल तैयारी करते हैं. कई युवा इच्छुक भारतीय सेना में नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार करते हैं. अगर आप भी सेना का हिस्सा बनना चाहते हैं तो अब आपके पास मौका है.

SSC ने निकाली बंपर भर्ती, आज ही करे आवेदन

इंडियन आर्मी में निकली भर्ती

भारतीय सेना ने जनवरी 2024 में शुरू होने वाले 138वें टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्सेज (टीजीसी) में उपलब्ध 40 वैकेंसी के बारे में एक आधिकारिक शॉर्ट नोटिस जारी किया. इंजीनियरिंग ग्रेजुएट भारतीय सेना टीजीसी 138 ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं. कोर्स जनवरी 2024 में शुरू होगा. इच्छुक उम्मीदवार डिटेल जानकारी यहां से पा सकते हैं.

भारतीय सेना ने भारतीय सेना के 138वें टीएससी के लिए कुल 40 वैकेंसी हैं. यदि आपने संबंधित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन पूरा कर चुके हैं तो आप उपलब्ध वैकेसी के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Educational Qualification-कैंडिडेट्स की इंजीनियरिंग उन स्ट्रीम में होनी चाहिए जिनमें वैकेंसी उपलब्ध हैं. वे आवेदक जो इंजीनियरिंग के फाइनल ईयल में हैं, वे भी उपलब्ध वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन उन्हें यह साबित करना होगा कि उन्होंने 1 जनवरी 2024 तक योग्यता प्राप्त कर ली है.

Age Limit-उपलब्ध वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 20 से 27 साल (01 जनवरी 2024 तक) होनी चाहिए. आवेदकों की जन्म तिथि 2 जनवरी 1997 और 01 जनवरी 2004 के बीच होनी चाहिए, दोनों तारीख शामिल हैं). आवेदकों को अपनी आयु साबित करने के लिए अपना मैट्रिक/माध्यमिक विद्यालय परीक्षा प्रमाणपत्र या समकक्ष परीक्षा प्रमाणपत्र दिखाना होगा.

About News Room lko

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...