Breaking News

Raksha Bandhan पर यह उपाय बनाता है धनवान

Raksha Bandhan भाई-बहन का पवित्र त्योहार है। इस दिन विशेष योग के चलते कई तांत्रिक अपनी तंत्र और मंत्र शक्तियों को जगाते हैं। रक्षाबंधन के दिन तांत्रिक क्रियाओं व छोटे-मोटे लाभ देने वाले टोटकों के लिए विशेष दिनों में से एक माना जाता है। आप भी इस रक्षाबंधन पर धन व व्यापार से जुड़ी सभी परेशानियां खत्म करना चाहते हैं तो इन आसान उपायों से आप सभी समस्‍यओं से मुक्‍त हो सकते हैं।

आर्थिक तंगी दूर करना है तो

आर्थिक काम में असफलता मिल रही हो सरसो के तेल में सिके गेहूं के आटे व पुराने गुड़ से तैयार सात पुए, सात मदार आक के फूल, सिंदूर, आटे से तैयार सरसो के तेल का दीपक, पत्‍तल या अरंडी के पत्‍ते पर रखकर रक्षाबंधन की रात में रखकर कहें हे मेरे दुर्भाग्‍य तुझे यहीं छोड़े जा रही हूं कृपा करके मेरा पीछा ना करना।

कार्य सिद्धि के लिए – रक्षाबंधन के दिन गणेश जी के चित्र के सामने लौंग व सुपारी रखें। जब भी कहीं काम पर जाना हो तो इस लौंग और सुपारी को साथ लेकर जाएं। तो काम सिद्ध होगा।

जब व्‍यापार में सफलता ना मिल रही हो

यदि व्‍यापार में आप लगातार असफल हो रहे हों तो रक्षाबंधन के दिन दोपहर में पांच कागजी नींबू एक मुटठी काली मिर्च व एक मुटठी पीली सरसों के साथ रख दें। अगले दिन सुबह इन चीजों को किसी सुनसान स्‍थान पर गाड़ दें। रक्षाबंधन के दिन गेहूं के आटे में गुड़ मिलाकर पुए बनाएं। किसी हनुमान मंदिर मे जाकर चढ़ाएं और गरीबों में बांट दें। कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी।

व्‍यापार में वृद्धि – रक्षाबंधन के दिन महालक्ष्‍मी मंदिर में या घर पर ही देवी लक्ष्‍मी का पूजन कर दूध चावल केला वा पंच मेवा से बनी खीर देवी को अर्पण करें व बालकों में प्रसाद बांटें।

धन समृद्ध के लिए – अगर अपार धन समृद्ध चाहते हैं तो रक्षाबंधन के दिन लाल रंग के मिट्टी के घड़े में नारियल रख कर उस पर लाल कपड़ा ढ़ककर मोली बांधकर बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें।

Loading...

धन वापस ना मिले तो – किसी ने आपसे पैसा उधार लिया हो और वापस न लौटा रहा हो तो रक्षाबंधन के दिन सूखे कपूर का काजल बनाकर एक कागज पूर उसका नाम इस काजल से लिखकर किसी भारी पत्‍थर से दबा दें। पैसा बहुत जल्‍दी मिल जाएगा।

रक्षाबंधन के कुछ अन्य लाभ

जब शत्रु परेशान करें – शत्रु अधिक परेशान कर रहे हों तो रक्षाबंधन के दिन हनुमानजी को चोला चढ़ाकर गुड़ का भोग लगांए। गुलाब के फूल चढ़ाएं। इस समस्‍या का समाधान हो जाएगा।

दरिद्रता दूर करने हेतु – कोई भी ऐसा पौधा जो वट वृक्ष के नीचे उगा हो राखी के दिन उसे अपने घर के किसी गमले में लाकर लगा लें। ऐसा करने से दरिद्रता दूर होती है। घर में स्‍थाई लक्ष्‍मी का निवास होता है।

बीमार रहते हों तो – यदि आप अक्‍सर बीमार रहते हैं तो रात को एक सिक्‍का सिरहाने रखें और सुबह उस सिक्‍के को शमसान में बाहर से फेंक आएं। ये समस्‍या जल्‍द खत्‍म हो जाएगी।

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

ऐसा मंदिर जहां दूध चढ़ाने के बाद उसका रंग हो जाता है नीला, हैरान करने वाली है वजह

केरल में एक ऐसा ही मंदिर है. जो केतु को समर्पित है. यह मंदिर कीजापेरूमपल्लम ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *