Breaking News

जाने रक्षा बंधन पर बने Hit Gaane

प्‍यार-मोहब्‍बत, होली-दिवाली से लेकर फ‍िल्‍मों में हमारे समाज के ऐसे हर पहलू को तरजीह दी जाती है। ऐसे में आज रक्षाबंधन के पर्व पर भला बॉलीवुड गानों को कैसे भूला जा सकता है। ये बॉलीवुड के वो सदाबहार Hit Gaane हैं, जो हर साल बहनों की जुबान पर आ ही जाते हैं।

रक्षाबंधन से जुड़े बॉलीवुड के कुछ Hit Gaane

‘हम बहनों के लिए मेरे भैया…’

भाइयों का मन सबसे ज्‍यादा उस समय भर आता है, जब उनकी बहन उनसे पराई होती है। ऐसे में हर बहन की मासूम सी गुजारिश, किसका मन नहीं पिघलाती होगी भला। ऐसे में आप भी अगर अपने भइया से दूर हैं और आपका भाई बड़ी दूर से आपसे राखी बंधवाने आया है, तो आपको भी ये गीत जरूर याद आ जाएगा। आएगा भी क्‍यों नहीं भला, ये रिश्‍ता ही कुछ ऐसा है।

‘मेरे भैया, मेरे चंदा, मेरे अनमोल रतन…’ 

भाई के प्रति बहन के प्यार, दुलार के भावों से भरा ये गाना जब भी कानों को सुनाई देता है। मन में रक्षाबंधन के त्‍योहार की खुशी हिलोरे मारने लगती है। भाई के प्रति बहन के अनन्य और समर्पित प्रेम भाव से दिल मधुरता से भर जाता है। अब अगर आप भी अपने भाई के लिए इस रक्षाबंधन पर कुछ खास करना चाहती हैं तो उसको राखी बांधते समय ये गाना उसके‍ लिए जरूर गाइएगा।

‘भैया मेरे, राखी के बंधन को निभाना…’

अब बारी आती है भाई से अपनी राखी का वादा लेने की। बहनों को भी वादा और क्‍या चाहिए, सिर्फ इतना कि इस प्‍यार के बंधन को पूरी उम्र यूंही निभाते रहना। इसी वादे के साथ हर बहन का ये खुशियों का त्‍योहार सबसे खास बन जाता है। छोटी बहन और बड़े भैया के बीच का मिठास से भरा प्यारा रिश्ता इस गाने में हर कोई महसूस कर सकता है।

Loading...
‘बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा है…’

प्‍यार के दो तार से संसार को बांधने वाले भाई-बहन के इस खास पर्व पर बॉलीवुड का ये गाना किसी बहन को न याद आए, ऐसा कैसे हो सकता है। वहीं सच ही तो है, बहन के प्रेम के बगैर तो राखी को कोई मोल भी नहीं। गाने से साफ है कि बहन राखी की डोर के रूप में भैया की कलाई पर अपने ढेर सारे प्यार और शुभकामनाओं को ही तो बांधती है।

‘फूलों का तारों का, सबका कहना है…’

तो अब बारी आती है प्‍यारे भइया की। अब रक्षाबंधन का त्‍योहार सिर्फ बहनों का ही तो नहीं होता है। भाइयों के लिए भी तो कुछ खास होना चाहिए। लीजिए, आ गया भाइयों के लिए भी कुछ खास। भाई बॉलीवुड के इस बेहतरीन गाने के साथ अपनी प्‍यारी बहना के लिए अपने प्‍यार का इजहार करते हैं। तो आप भी क्‍यों चुप हैं। उठिए और हो जाइए शुरू अपनी बहन से अपने प्‍यार का इजहार करने के लिए।

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सूरज ढलने के बाद ना छूएं तुलसी का पौधा, जानें इसके पीछे है ये बड़ी वजह…

हिन्दु समाज मान्यताओं पर टिका हुआ है। हिन्दू धर्म में यह मान्यता है की शाम ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *