Breaking News

यूपी स्थापना दिवस पर राम नाईक ने दी बधाई, लोगो का लोकार्पण

पूर्व राज्यपाल राम नाईक का आज भी उत्तर प्रदेश से लगाव कायम है। उत्तर प्रदेश दीवस की पूर्व संध्या पर उन्होंने यहां के लोगों को बधाई दी है। उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस का सुझाव राम नाईक ने ही दिया था। महाराष्ट्र में कई दशक पहले से ही उत्तर प्रदेश दिवस मनाया जाता था। राम नाईक उसमें सहभागी रहते थे। इस बार भी उन्होंने मुम्बई में स्थापना दिवस लोगो का लोकार्पण किया। राम नाईक की अगुवाई में योगी सरकार ने वर्ष 2018 में 24 जनवरी को स्थापना दिवस मनाने का निर्णय लिया था।

राम नाईक ने वर्तमान राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को स्थापना दिवस पर बधाई संदेश प्रेषित किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में देश के इस सबसे बड़े प्रदेश ने आपदा के डट कर मुकाबला किया। लाखों की संख्या में गरीबों श्रमिको को सरकार ने राहत प्रदान दी। संकट के बाद भी उत्तर प्रदेश की प्रगति बाधित नहीं हुई। राम नाईक ने स्थापना दिवस के नए आयाम स्थापित करने पर योगी आदित्यनाथ को विशेष बधाई दी।

प्रथम स्थापना दिवस पर योगी आदित्यनाथ ने एक जिला एक उत्पाद योजना लागू की थी। यह योजना सफलता पूर्वक संचालित हो रही है। इसके बेहतर परिणाम दिखाई दे रहे है। इस वर्ष स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर हुनर हाट का उद्घाटन योगी आदित्यनाथ ने किया है। इससे हस्तशिल्पियों व कारीगरों को अपने उत्पाद प्रदर्शित करने का अवसर मिल रहा है। राम नाईक ने कहा कि लाखों गरीबों को उत्तर प्रदेश में आवास बना कर दिए गए। यह आनन्द का विषय है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का शुभारंभ भी अत्यधिक सुखद है।

About Samar Saleel

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...