Breaking News

उत्तराखंड: लगातार हो रही बारिश से बढ़ा रामगंगा बांध का जलस्तर, नेशनल हाईवे सहित कई रास्ते बंद

उत्तराखंड के देहरादून उसके आसपास के इलाकों में बारिश का कहर जारी है. लगातार हो रही बारिश के कारण कई रास्ते बंद हो गए हैं. गुरुवार रात से लगातार हो रही बारिश के कारण सहस्रधारा, मालदेवता, बिष्ट गांव आदि क्षेत्रों में भारी नुकसान हुआ है.

पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश से जहां सभी नदियां उफान पर है, तो वहीं उत्तराखंड के रामगंगा बांध का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. बढ़ते जलस्तर को लेकर सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता द्वारा एक चेतावनी पत्र जारी करके उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के जिला अधिकारियों को बाढ़ से अवगत कराया गया है.

इस पत्र के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों को नदियों में बढ़ने वाले जल स्तर को लेकर सचेत किया गया है.कई जगह सड़कें पुस्ते बह गए हैं. सहस्रधारा-मालदेवता लिंक मार्ग तीन स्थानों पर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है, जिससे इस मार्ग पर आवाजाही पूरी तरह बंद है.

मुख्यमंत्री से लेकर प्रशासनिक अमला भी नुकसान का जायजा लेने पहुंचा प्रभावितों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए.टिहरी जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि राष्ट्रीय राजमार्ग 58 को तपोवन से मलेथा तक पूर्ण रूप से वाहनों के लिए प्रतिबंधित किया गया है.

 

About News Room lko

Check Also

एनएसडीसी और इस्कॉन ने पूरे भारत में आदिवासी एवं हाशिए पर पड़े युवाओं को कौशल प्रदान करने के लिए साझेदारी की

• प्रशिक्षित व्यक्तियों को 2025 में प्रयागराज में आगामी महाकुंभ किचेन में नियोजित होने का ...