Breaking News

रविंद्र जडेजा तोड़ सकते है कपिल देव का रिकॉर्ड, मात्र 1 विकेट दूर

भारतीय स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी जोरदार रही है। नागपुर और दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाया था।

रविंद्र जडेजा तोड़ सकते है कपिल देव का रिकॉर्ड

अगर रविंद्र जडेजा इंदौर टेस्ट में एक विकेट चटकाते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 विकेट के साथ 5000 रन बनाने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी तक इस खास मुकाम तक सिर्फ भारतीय पूर्व कप्तान कपिल देव ही पहुंच पाए हैं।

कपिल देव ने अपने करियर में खेले 131 टेस्ट और 225 वनडे में क्रमश: 5248 और 3783 रन बनाने के साथ 434 और 253 विकेट चटकाई है। उनके इस रिकॉर्ड की वजह से वह भारत के सबसे ऑलराउंडर कहलाते हैं।

वहीं बात रविंद्र जडेजा के करियर की करें तो उन्होंने अभी तक खेले 62 टेस्ट, 171 वनडे और 64 टी20 मुकाबलों में क्रमश: 2619, 2447 और 457 रन बनाने के साथ 259, 189 और 51 विकेट चटकाए हैं।

अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर जडेजा पहले दोनों ही मुकाबलों में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाना है।

इस मैच में जडेजा के पास एक और मैच विनिंग प्रदर्शन करने के साथ कपिल देव के स्पेशल क्लब में शामिल होने का बेहतरीन मौका है। अगर जडेजा तीसरे टेस्ट में एक विकेट चटकाते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 विकेट पूरे कर लेंगे और वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5000 रनों के साथ इतने विकेट चटकाने वाले मात्र दूसरे भारतीय बनेंगे।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...