Breaking News

RBI ने दिया ग्राहकों को तोहफा, अब ब्याज लेना और भी होगा आसान

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी)  आईडीबीआई (IDBI) बैंक ने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. इन बैंकों ने विभिन्न अवधि के लोन पर ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.05 प्रतिशतसे 0.15 प्रतिशत तक की कटौती कर दी है.

ओबीसी बैंक ने ब्योज दरों में की इतनी कटौती 

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने विभिन्न अवधियों के लोन पर एमसीएलआर में 0.10 प्रतिशत तक की कटौती की है. इसके साथ ही एक वर्ष के लोन की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर 8.55 प्रतिशत पर आ गई है. इसी के तहत वाहन, पर्सनल  आवास ऋण के लिए ब्याज दर निर्धारित की जाती है.
एक दिन से लेकर छह महीने तक की विभिन्न अवधि के लिए एमसीएलआर में 0.05 प्रतिशत से 0.10 प्रतिशत की कमी की गई है. नयी दरें 10 अगस्त से प्रभावी होंगी.

IDBI बैंक ने ब्योज दरों में की इतनी कटौती 

आईडीबीआई बैंक ने एक वर्ष की अवधि के ऋण पर एमसीएलआर को 0.10 प्रतिशत कम करके 8.95 प्रतिशत कर दिया है. तीन महीने से तीन वर्ष के लिए ब्याज दरों में 0.05 से 0.15 प्रतिशत की कटौती की गई है. एक दिन  एक महीने की अवधि के ऋण पर दरें अपरिवर्तित रखी गई हैं. नयी दरें 12 अगस्त से लागू होंगी.

RBI ने भी दिया था ग्राहकों को तोहफा

इससे पहले सात अगस्त को आरबीआई (आरबीआई) ने भी आम लोगों के लिए बड़ी घोषणा की थी. मौद्रिक नीति समिति (MPC) की समीक्षा मीटिंग में लगातार चौथी बार भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में कटौती की घोषणा की थी. निर्णय के अनुसार रेपो रेट को घटाकर 5.40 प्रतिशत कर दिया गया था. भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में 35 आधार अंकों की कटौती की थी.

About News Room lko

Check Also

उतार-चढ़ाव के बाद फिर फिसला बाजार; सेंसेक्स 332 अंक टूटा, निफ्टी 22050 से लुढ़का

शुरुआती बढ़त के बावजूद गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार लगातार चौथे दिन लाल निशान पर ...