Breaking News

हीरामंडी-चमकीला की सफलता के साथ नेटफ्लिक्स के राजस्व प्रतिशत वृद्धि में भारत भी शामिल, बना तीसरा देश

आजकल लोगों में ओटीटी का क्रेज तेजी से बढ़ता जा रहा है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही फिल्मों और वेब सीरीज को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। हीरामंडी: द डायमंड बाजार, द ग्रेट इंडियन कपिल शो और अमर सिंह चमकीला से प्रेरित होकर रिवेन्यू के मामले में भारत दूसरी तिमाही में स्ट्रीमिंग सेवा नेटफ्लिक्स के लिए तीसरे देश के रूप में उभरा है।

नेटफ्लिक्स ने दूसरी तिमाही की कमाई की जारी
गुरुवार को नेटफ्लिक्स ने 2024 के लिए अपनी दूसरी तिमाही की कमाई जारी की और भारतीय कंटेट ने इस साल लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय शो जैसे ब्रिजर्टन 3, बेबी रेनडियर, कोरियन ड्रामा क्वीन ऑफ टियर्स और हिट मैन और अंडर पेरिस जैसी फिल्मों के साथ शानदार वृद्धि की है। स्ट्रीमर के अनुसार, इस वर्ष भारत और यूके की स्थिति विशेष रूप से मजबूत रही है। Q2 में भारत भुगतान किए गए अच्छे विज्ञापनों और राजस्व प्रतिशत वृद्धि के मामले में दूसरा और तीसरा देश था।

सबसे बड़ी भारतीय सीरीज बनकर उभरी हीरामंडी
संजय लीला भंसाली की हीरामंडी: द डायमंड बाजार जैसी शीर्षकों की सफलता के कारण यह स्ट्रीमर की अब तक की सबसे बड़ी भारतीय ड्रामा सीरीज बनी। हीरामंडी को 15 मिलियन बार देखा गया। इम्तियाज अली निर्देशित बायोपिक फिल्म अमर सिंह चमकीला 8.3 मिलियन व्यूज के साथ नेटफ्लिक्स के लिए एक और सफलता बनकर उभरी। इसने किरण राव की लापता लेडीज और अजय देवगन की हॉरर ड्रामा फिल्म शैतान जैसी फिल्मों के साथ सफलता दर्ज की।

इस साल नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुए ये प्रोजेक्ट
यू.के. से और बेबी रेनडियर, जो 11 बार एमी नामांकित हुई, ये 88.4 मिलियन व्यूज के साथ बड़ी हिट बनकर उभरी। द जेंटलमेन , वन डे और फ़ूल मी वन्स ने भी स्ट्रीमर की वैश्विक टीवी टॉप 10 की लिस्ट में कई हफ्ते बिताए। साल 2024 में भारत के लिए आगामी लाइन-अप में नॉन-फिक्शन कंटेट जैसे मॉडर्न मास्टर्स फीट एसएस राजामौली, नयनतारा: बियॉन्ड द फेयरी टेल और यो यो हनी सिंह शामिल हैं। फिक्शन स्पेस में ये काली काली आंखें सीजन 2, फिर आई हसीन दिलरुबा , द ग्रेट इंडियन कपिल शो एस 2, फैब्युलस लाइव्स बनाम बॉलीवुड वाइव्स का तीसरा सीजन शामिल है।

About News Desk (P)

Check Also

बाढ़ पीडितों की मदद के लिए आगे आए नंदमुरी बालकृष्ण, दान में दिए 50 लाख रुपये

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के लोग बाढ़ से जूझ रहे हैं। भीषण बाढ़ के कारण ...