सामाजिक पहल : ईयर टू हियर का नई बुलंदियों पर पहुंचना – ऋचा मेहता की एक पहल

उत्तर प्रदेश। महिला एक मां, पत्नी, बहन, बहू कई रुपों में अपना कर्तव्य निभाती हैं एवं सशक्त समाज के निर्माण में मदद करती हैं। एक महिला के लिए शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों ही बहुत जरूरी हैं। अगर कोई व्यक्ति शारीरिक रूप से स्वस्थ है लेकिन उसका मानसिक स्वास्थ्य खराब है तो उसे अपने जीवन में कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

ईयर टू हियर, एक ऐसा अविश्वसनीय रूप से अद्भुत मंच है, यदि आप अपने जीवन में सफल होना चाहते हैं, तो पहले हमें अपने मानसिक स्वास्थ्य में सुधार करने की आवश्यकता है, और यह एक ऐसा शानदार मंच है जहाँ आप अपनी और दूसरों की मदद कर सकते हैं। इसी को मद्देनजर रखते हुए रिचा मेहता ने ईयर 2 ईयर की स्थापना कीl आज यहां अनेक महिलाएं आपस में एक दूसरे को सुनती है, उनसे अपनी बात कहती हैं और समाज में अपना अस्तित्व और इरादे मजबूत करती हैl

आज e2h भारत के अनेक शहरों में महिलाओं की मेंटल इलनेस को सुधारने में कार्यरत हैl इसको और सुचारू रूप से चलाने के लिए नेशनल लीडर, हीलर, हर स्टेट के रीजनल लीडर और लोकल प्रेसिडेंट, काउंसलर, आदि जी जान से कार्यरत हैंl e2h परिवार समाज के कल्याण में संपूर्ण योगदान दे रहा है।

हमसे जुड़ें और अपने सकारात्मक वाइब्स से मिलें, विश्वास करें, आप इस जीवन के लिए आभारी होंगे और एक शानदार वृद्धि के साथ एक शानदार पहचान बनाने में सक्षम होंगे। जिंदगी के हर पल में खुश महसूस करें, एक-दूसरे को प्रेरित करें, प्रोत्साहन का स्रोत बनें और खुद से प्यार करें, यह मंच अधिक जीवंत महसूस करने के लिए अद्भुत पहल के बारे में है। संस्थापक ऋचा मेहता और बुद्धिजीवी टीम इस प्लेटफॉर्म को पूरी लगन से चला रही है।

ऋचा मेहता का कहना है कि यदि आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं, भले ही हम खुश हों या हम दुखी हों, यह हमें कमजोर व्यक्ति नहीं बल्कि अधिक इंसान बनाता है। तो आइए सामाजिक पहल से जुड़ें और अपने और सभी के जीवन को तनाव मुक्त बनाएं। हम सभी नारियों को, सुनने के लिए और अपने अनुभव को साझा करने के लिए, प्रोत्साहित करते हैं।

“हर सफल नारी के पीछे, दूसरी सफल नारी का हाथ होता है” – ऋचा मेहता

ईयर टू हियर महिलाओं द्वारा महिलाओं के लिए एक अद्भुत सामाजिक पहल है। आज की दुनिया में, जब मानसिक स्वास्थ्य तनाव और स्वास्थ्य के मुद्दों के प्रमुख कारणों में से एक है, पेज 3 सेलिब्रिटी ऋचा मेहता ने कदम बढ़ाया और हमारी महिलाओं को बाहर आने, जागरूक करने और जो उन्होंने खोया है उसे वापस पाने में मदद करने के लिए ईयर टू हियर एक मंच बनाया – एक मुस्कान।

हाथ मिला कर समुदायों के बीच की खाई को पाटने के लिए, ईयर टू हियर टीम प्रतिभाशाली महिलाओं के एक मजबूत पूल के साथ मिलकर काम कर रही है। जी.डी. एंडरसन जी ने बहुत ही श्रेष्ठ बात कही है, “नारीवाद महिलाओं को मजबूत बनाने के बारे में नहीं है। महिलाएं पहले से ही मजबूत हैं; यह दुनिया को उस ताकत को समझने के तरीके को बदलने के बारे में है।”

इस दृष्टि को ध्यान में रखते हुए और बहादुर, बुद्धिमानी और सक्षम स्त्रियों द्वारा कामयाबी का उत्सव मनाने के लिए, ईयर टू हियर 26 जुलाई 2022 को नई दिल्ली में अपनी पहली वार्षिक बैठक और महिला अधिकारिता पुरस्कार 2022 की मेजबानी कर रहा है।

इस कार्यक्रम में हमारी सभी ईयर टू हियर प्लेटफार्म के महिलाओं का सम्मान होगा जो इस खूबसूरत मंच का एक अभिन्न अंग और योगदानकर्ता रही हैं। इसलिए दिल थाम कर इस अद्भुत दिन का इंतजार करें और जो भी महिलाएं इस प्लेटफार्म पर आकर समाज की हर महिलाओं को प्रोत्साहन देना चाहे, उन सभी का हृदय से स्वागत है!

About reporter

Check Also

सीएम योगी ने वीरता पुरस्कार विजेताओं और वीर नारियों को किया सम्मानित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आजादी का अमृत महोत्सव के विभिन्न पहलुओं ...