Breaking News

गोरखपुर कलेक्ट्रेट में प्रवेश करने से पहले पढ़ लें ये खबर, डीएम ने बदल दिया है नियम

गोरखपुर ‘कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या और कलेक्ट्रेट में लग रही भीड़ के मद्देनजर डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने रविवार को एहतियातन कलेक्ट्रेट के ज्यादातर हिस्सों को बैरिकेडिंग से घेरवा दिया। कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार से लेकर डीएम, एसडीए समेत सभी अफसरों के दफ्तर और उनके कोर्ट के बाहर बैरिकेडिंग कर घेरेबंदी कर दी गई है ताकि कोई सीधे प्रवेश नहीं कर सके।

कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार से सिर्फ अफसरों, कर्मचारियों को एंट्री मिलेगी जबकि शास्त्री चौक वाले गेट से अधिवक्ताओं व आम आदमी को प्रवेश मिलेगा। कलेक्ट्रेट में दाखिल होने वाले हर किसी का रिकार्ड रखा जाएगा। थर्मल स्कैनिंग के बाद ही किसी को एंट्री मिलेगी चाहे वह विभाग का कर्मचारी हो, अधिवक्ता या फिर आम आदमी।

यहीं नहीं सभी के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप इंस्टॉल होना भी जरूरी है। डीएम ने अपने सभी कर्मचारियों को यह एप अनिवार्य तौर से इंस्टॉल करने का निर्देश दिया है। कलेक्ट्रेट परिसर में सिर्फ अफसरों की गाड़ियां एंट्री पाएंगी। बाकी सभी की गाड़ियों को खड़ा करने के लिए सेंट एंड्रयूज चर्च परिसर को अस्थायी तौर पर पार्किंग बनाई गई है। चर्च परिसर का मुख्य गेट भी प्रशासन ने खोलवा दिया है।

दरअसल कलेक्ट्रेट के सभी दफ्तर तो खुल रहे हैं मगर जनसुनवाई और कोर्ट बंद हैं। बावजूद इसके बड़ी संख्या में रोजाना लोग कलेक्ट्रेट पहुंच रहे थे और सोशल डिस्टेंसिंग की भी अनदेखी हो रही थी। ऐसे में किसी भी अफसर या कर्मचारी के संक्रमित होने की दशा में पूरा कलेक्ट्रेट सील करना पड़ सकता है। इसी अंदेशे से डीएम के निर्देश पर कलेक्ट्रेट से भीड़ कम करने के लिए बैरिकेडिंग कराई गई है।

डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने कहा कि कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। जनसुनवाई और कोर्ट बंद होने के बाद भी कलेक्ट्रेट में काफी भीड़ लग रही थी। किसी भी कर्मचारी या अधिकारी के संक्रमित होने पर पूरा कलेक्ट्रेट सील करना पड़ सकता है जिसकी वजह से एहतियातन बैरिकेडिंग कराई गई है।

परिसर में आने वाले सभी लोगों की थर्मल स्कैनिंग होगी। सभी के रिकार्ड रखे जाएंगे और बिना आरोग्य सेतु एप के एंट्री नहीं मिलेगी। अधिवक्ताओं, आम आदमी के वाहनों को खड़ा करने के लिए सेंट एंड्रयूज चर्च परिसर में अस्थायी पार्किंग बनाई गई है।

रिपोर्ट— रंजीत जायसवाल

About Aditya Jaiswal

Check Also

अयोध्या और काशी ने लक्ष्य पा लिया है, अब ब्रज की बारी है- योगी

• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, फतेहपुर सीकरी के सांसद ...