Breaking News

भारतीय डाक विभाग में निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

भारतीय डाक विभाग (Indian Postal Department) ने अभ्यर्थियों ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती (Recruitment) के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो अभ्यर्थी इंडिया पोस्ट की इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हों वे इंडिया पोस्ट की वेबसाइट http://indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इंडिया पोस्ट के इस भर्ती अभियान में संस्थान में कुल 12828 पदों पर अभ्यर्थियों की भर्ती की जानी है।

रिसर्च एसोसिएट्स के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करे आवेदन

भारतीय डाक विभाग (Indian Postal Department)

भारतीय डाक की इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 22 मई को शुरू होगी और 21 जून 2023 को समाप्त होगी। वहीं आवेदन करेक्शन की विंडो 12 जून से 14 जून 2023 तक के लिए खुलेगी। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन से पहले आवेदन योग्यता, आवेदन शर्तें, वेतनमान आदि की विस्तृत जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन जरूर देख लें। आगे पढ़िए भर्ती से जुड़ी कुछ अहम शर्तें-

चयन प्रक्रिया : चयन प्रक्रिया में अभ्यर्थियों की छंटनी उनके द्वारा मैट्रिक परीक्षा में प्राप्ताकों/ग्रेड्स/प्वॉइंट्स के आधार पर की जाएगी।

आवेदन शुल्क : इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ओवदन शुल्क के रूप में 100 रुपए संबंधित डिविजन के नाम जमा कराने होंगे। एससी, एसटी, महिला अभ्यर्थी व दिव्यांगों को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा।

आयु सीमा – 18 से 40 वर्ष

आवेदन योग्यता : इंडिया पोस्ट जीडीएस (ग्रामीण डाक सेवक) के लिए आवेदक के पास सेकंडरी स्कूल एग्जामिनेशन (कक्षा 10) पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए। 10वीं या हाईस्कूल की परीक्षा अभ्यर्थी को मैथ्स और अंग्रेजी विषयों के साथ राज्य सरकार या केंद्र सरकार के किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से पास की होनी चाहिए। या मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से इसके समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

About News Room lko

Check Also

Lucknow University: समाज कार्य विभाग में हुई कारागार सुधार संस्कृति पर चर्चा

लखनऊ। आज लखनऊ विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग में जेल संस्कृति सुधार पर एक व्याख्यान ...