Breaking News

सफाई कर्मचारियों के 13 हजार पदों पर निकली भर्ती , नोटिफिकेशन जारी

राजस्थान के 176 नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारियों के 13 हजार 164 पदों भर्ती विज्ञप्ति जारी की गई है। स्वायत्त शासन विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार 15 मई से 16 जून तक इन पदों के लिए आवेदन किए जा सकेंगे।

अभ्यर्थी 15 मई से 16 जून के बीच ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए अभ्यर्थी का जनाधार कार्ड अनिवार्य होगा। वहीं अभ्यर्थी को राजस्थान मूल का निवासी होना और राज्य के किसी भी नगरीय निकाय, केंद्र और राज्य के किसी भी विभाग में (संस्थापित स्वायत्तशासी संस्था या फिर अर्द्ध सरकारी संस्थान में संवेदकों, प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए) सफाई कार्य करने का कम से कम 1 वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र जरूरी होगा। चयन प्रक्रिया के लिए नगरीय निकाय विज्ञापित पदों के लिए पात्र अभ्यर्थियों का चयन निकाय स्तर पर गठित चयन समिति की ओर से साक्षात्कार के जरिए किया जाएगा।

अभ्यर्थी को राज्य के किसी भी नगरीय निकाय, केंद्र और राज्य के किसी भी विभाग में कम से कम 1 वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र जरूरी होगा। राज्य सरकार की ओर से विभिन्न नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारियों से 30 हजार पदों पर भर्ती की घोषणा की गई थी। इन्हीं में से स्वायत शासन विभाग ने 13 हजार 164 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए इच्छुक और योग्यता धारी अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं.

सफाई कर्मचारियों के पद के लिए योग्यता, रिक्त पदों की संख्या, आवेदन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क और निकायवार पदों का विवरण विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है. इस भर्ती में न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष रखी गई है।

About News Room lko

Check Also

भारत में युवाओं को सशक्त बना रहा स्किल इंडिया डिजिटल हब

• अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन (ILO) के वैश्विक कौशल मंच ने कौशल विकास के लिए भारत ...