Breaking News

अयोध्‍या में बड़ा हादसा, चार घंटे तक चला रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन, मौके पर पहुंचे अफसर और पुलिस कर्मी

अयोध्या में राष्ट्रीय राजमार्ग पर राममंदिर से महज कुछ किलोमीटर की दूरी पर शुक्रवार की रात आठ बजे अचानक चीख पुकार मच गई। आवाजें सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।

👉अतीक-अशरफ की जांच एसआईटी के हाथ लगा अहम सुराग, जानकर उड़े लोगो के होश

अयोध्‍या में बड़ा हादसा

लेकिन बीच सड़क पर हादसा होने के चलते जल्दी ही लंबा जाम लग गया। वायरलेस और मोबाइल फोन बजने लगे। मौके पर बड़ी संख्या में अफसर और पुलिस कर्मी पहुंचने लगे।

दरअसल, लखनऊ से जहांगीगरगंज जा रही एक बस जिस पर विश्वास लिखा हुआ था,बूथ नंबर चार पर एक ढाबे के पास अंबेडकरनगर की ओर जाने के लिए मुड़ने लगी। यूपी 42 बीटी 8590 नंबर की यह बस जैसे ही मुड़ने के लिए रुकी वैसे ही एक ट्रक ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। अचानक टक्कर से यात्री चीखने- चिल्लाने लगे। लेकिन कुछ ही सेकेंड में ट्रक, जिस पर व्हाइट सीमेंट लदा था, बस पर ही अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रक के नीचे बस दब गई।

ट्रक लोडेड होने की वजह से बस यात्री पूरी तरह से दब गए थे। सीमेंट फैल गया था। उससे दिक्क्त हो रही थी। उसमें से यात्री निकल नहीं पा रहे थे। कुछ यात्री खिड़कियों से निकलकर अपनी जान बचा पाए। लेकिन ज्यादातर उसी में फंसे रहे। पहले पीछे के हिस्से का शीशा तोड़ा गया। जेसीबी व कटर की मदद से पीछे के हिस्से से चादर काटकर यात्रियों को निकाला जाना शुरू किया गया। दस एंबुलेंस से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। एसडीआरफ के सदस्यों ने पुलिसकर्मियों की मदद से घायलों को बाहर निकाला।

स्थानीय लोगों ने बताया कि हाईवे पर कट अक्सर दुर्घटना का कारण साबित होता है। लेकिन आज की घटना बड़ी हो गई। कोतवाल ने बताया कि ट्रक ड्राइवर की गलती के कारण दुघर्टना हो गई है। मौके से ट्रक ड्राइवर फरार हो गया है।बस ड्राइवर को चोट आई है। घटना की सूचना मिलते ही श्री राम अस्पताल जिला अस्पताल ट्रामा सेंटर दर्शन नगर को तत्काल प्रभाव से हाई अलर्ट कर दिया गया। डॉक्टरों का तत्काल प्रभाव से बुलाया गया है। सभी घायलों को ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया। डॉक्टरों को देर रात तक रुकने का फरमान जारी किया गया है।

घटना के बाद अधिकारियों ने मोर्चा संभाला। हाईवे को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया। आने-जाने वाले वाहनों को डायवर्ट कर दिया गया। देर रात तक मौके पर डीएम और एसएसपी ने मौजूद रहे। घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने बस के अंदर फंसे लोगों को निकालने के लिए पीछे का शीशा तोड़कर लोगों को निकाला। पुलिस को सूचना मिलते ही तत्काल हाईवे को बंद करा दिया गया। वाहनों को डाइवर्ट करना शुरू कर दिया।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...