Breaking News

बीएसएफ में हेड कॉन्सटेबल के पदों पर निकली भर्ती, बिना देरी के करे आवेदन

बीएसएफ में हेड कॉन्सटेबल (Head Constable in BSF) के पदों के लिए भर्ती (Recruitment) निकली है। इन पदों के लिए लंबे समय से आवेदन प्रक्रिया जारी है। इसकी लास्ट डेट समाप्त होने जा रही थी कि तभी बीएसएफ ने इसे एक्सटेंड करने का फैसला लिया। अब इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी गई है। ये भर्तियां बीएसएफ की कम्यूनिकेशन विंग के लिए हैं. कैंडिडेट्स बीएसएफ के रिक्रूटमेंट पोर्टल http://rectt.bsf.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

👉कर्नाटक : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया को बनाया जा रहा मुख्यमंत्री, डीके शिवकुमार को मिला डिप्टी सीएम का पद

बीएसएफ में हेड कॉन्सटेबल (Head Constable in BSF)

ये है निर्धारित आयु सीमा- इन पदों के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतन आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है.

आवेदन के लिए ये चाहिए योग्यता- ऐसे कैंडिडेट्स जिन्होंने फर्स्ट डिवीजन के साथ पीसीएम विषयों से मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो, वे ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास कैंडिडेट्स भी आवेदन की योग्यता रखते हैं, साथ ही उनके पास दो वर्षीय आईटीआई पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन  

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के हेड कॉन्सटेबल मेल और फीमेल पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स के पास अब 21 मई 2023 तक का समय है.

वैकेंसी डिटेल- बीएसएफ हेड कॉन्सटेबल के कुल 247 पद पर भर्ती होगी. इसमें से 217 पद हेड कॉन्सटेबल (रेडियो ऑपरेटर) और 30 पद हेड कॉन्सटेबल (रेडियो मैकेनिक) के हैं.

About News Room lko

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...