Breaking News

कर्नाटक : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया को बनाया जा रहा मुख्यमंत्री, डीके शिवकुमार को मिला डिप्टी सीएम का पद

र्नाटक में आखिरकार फैसला हो गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है, जबकि डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम होंगे। 13 मई को आए कर्नाटक चुनाव के नतीजों के बाद चार दिनों तक बैठक पर बैठक होती रही, जिसके बाद गुरुवार दोपहर को ऐलान किया गया।

डीके शिवकुमार पहले दिन से ही मुख्यमंत्री पद के लिए अड़े हुए थे, लेकिन बाद में कांग्रेस आलाकमान के कहने पर वे डिप्टी सीएम के लिए राजी हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उन्होंने आलाकमान के फैसले को वैसे ही स्वीकार किया है जैसे अदालत में एक जज के फैसले को स्वीकार करना पड़ता है।

उन्होंने आगे कहा, “अंत में, विभिन्न कारणों से, मान लीजिए कि हम नहीं जीते होते, तो क्या स्थिति होती? अब हम जीत गए हैं। अकेले मैंने नहीं, लाखों-लाखों कार्यकर्ताओं ने अपना काम किया है।”यह पूछे जाने पर कि क्या यह सोनिया गांधी की वजह से पूरा मामला सुलझा? इस पर शिवकुमार ने कहा, “मैं श्रीमती गांधी या गांधी परिवार को इसमें नहीं लाना चाहता।

मैं अभी राहुल (गांधी) जी से मिला। मैं मल्लिकार्जुन खड़गे से मिला। इसके अलावा, एआईसीसी के पदाधिकारी से मुलाकात हुई।” सत्ता के लिए संघर्ष के बाद सिद्धारमैया के साथ सत्ता की साझेदारी पर, शिवकुमार ने कहा, “काम शुरू होना है। इसे शुरू करने के लिए एक सप्ताह या कुछ और चाहिए। इसे शुरू करने दें।”

बताया कि एक बार जब हम सहमत हो गए कि हम इसे आलाकमान पर छोड़ रहे हैं, तो हमें फैसले को स्वीकार करना होगा। हम में से बहुत से लोग अदालत में बहस करते हैं, लेकिन अंतत: जज ने जो कहा, उसे मानना ही पड़ेगा। सभी 135 विधायक, हम सभी शामिल हुए और कहा कि हम इसे आलाकमान पर छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, “हमने कर्नाटक के लोगों को आश्वासन दिया। व्यक्तिगत हित बाद में आता है, पार्टी हित पहले है। यही मेरी प्रतिबद्धता है।”

About News Room lko

Check Also

मतदान के दौरान गोलीबारी; राजनीतिक दलों के एजेंटों की मिली धमकी, नाराज मतदाताओं ने की तोड़फोड़

इंफाल: आंतरिक मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान दो पूर्वी और तीन पश्चिमी ...