Breaking News

क्षेत्रीय लोगों ने आयोजन करके साहसिक कदम उठाया: स्वामी प्रसाद मौर्य

डलमऊ/रायबरेली। डलमऊ तहसील के अल्हौरा निवासी अमर शहीद शैलेंद्र प्रताप सिंह की स्मृति में राज्य स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने फीता काटकर किया। कैबिनेट मंत्री ने अमर शहीद शैलेंद्र प्रताप सिंह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी और अमर शहीद की मां को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि का उपस्थित लोगों ने माला पहनाकर स्वागत किया।

घोरवारा के आनंदी सम्राट स्टेडियम में अमर शहीद शैलेंद्र प्रताप सिंह मेमोरियल राज्य स्तरीय पुरुष एवं महिला वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कई टीमों ने हिस्सा लिया। स्टेडियम पर सुबह से ही दर्शकों का जमावड़ा लग गया क्षेत्र में पहली बार आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता को देखने के लिए लोग कड़ाके की ठंड में भी पहुंचे। जम्मू-कश्मीर में तैनात घोरवारा निवासी सेनानायक एवं वालीबाल कोच ऋषि मौर्य एवं एसबी मौर्या के संयोजन में आयोजित इस प्रतियोगिता में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

प्रतियोगिता में पुरुष एवं महिला दोनों प्रकार की वॉलीबाल की टीमों ने हिस्सा लिया। उद्घाटन मुकाबला घोरवारा, उतरावा के बीच खेला गया। मुख्य अतिथि ने आए हुए खिलाड़ियों का परिचय भी लिया। क्षेत्रीय लोगों की मांग पर अमर शहीद शैलेंद्र प्रताप सिंह के नाम से यहां पर एक मिनी स्टेडियम की सौगात दी जाए। जिस पर मुख्य अतिथि स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने संबोधन में कहा ऐसे आयोजनों से गांव में छिपी हुई प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिलता है।

समय-समय पर ऐसे खेलों का आयोजन होना चाहिए। क्षेत्रीय लोगों ने इतना बड़ा आयोजन करके एक साहसिक कदम उठाया है। मिनी स्टेडियम की मांग को लेकर उन्होंने आश्वासन दिया कि इसके लिए वह मुख्यमंत्री से बात करके अवश्य ही एक मिनी स्टेडियम बनवाने का काम करेंगे। इस मौके पर उत्कृष्ट मौर्य, जेपी सिंह, राधेश्याम पाल, राजेश चंद्रा, अंजलि मौर्य, रामशरण, ठाकुर दीन मौर्य एवं अमर शहीद शैलेंद्र प्रताप के परिजन सहित बड़ी संख्या में दर्शक व क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या और काशी ने लक्ष्य पा लिया है, अब ब्रज की बारी है- योगी

• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, फतेहपुर सीकरी के सांसद ...