Breaking News

फिर से आधा दर्जन कौओं की मौत से बर्ड फ्लू का भय

ऊंचाहार/रायबरेली। ऊंचाहार कोतवाली के सीमावर्ती गांव सबीसपुर के निकट आधा दर्जन कौओं की संदिग्ध मौत होने पर स्थानीय ग्रामीणो ने बर्ड फ्लू की आशंका जताई है। जिसको लेकर सीमावर्ती मामला होने पर समाचार लिखे जाने तक टीम घटनास्थल पर नही पहुंची थी।

ऊंचाहार कोतवाली के गांव सबीसपुर है।जिस गांव मे आधा हिस्सा जिला प्रतापगढ के थाना नवाबगंज के अन्तर्गत आता है।जिसमें सीमावर्ती गांव सबीसपुर में शुक्रवार के दिन आधा दर्जन कौआ संदिग्ध परिस्थितियों में मृतक अवस्था में पड़े हुए मिले थे।जिसको लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने ऊंचाहार तहसील के अन्तर्गत अधिकारी व पशुचिकित्साधिकारी को दिया तो कुछ ग्रामीणों ने जिला प्रतापगढ़ के कुण्डा तहसील के अधिकारियों को दिया।

Loading...

जिसमे गांव सीमावर्ती होने पर समाचार लिखे जाने तक घटनास्थल न तो ऊंचाहार पशुचिकित्साधिकारी पहुंचे न ही कुण्डा सर्किल के पशुचिकित्साधिकारी पहुंचे। जिसके कारण समाचार लिखे जाने तक समाचार लिखे जाने तक टीम के न पहुंचने पर स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा बर्ड फ्लू की आशंका जताते हुए गांव से बाहर भूमि के गड्ढा खोदकर गाड़ दिया। उधर ऊंचाहार पशुचिकित्साधिकारी डॉ. राकेश कुमार सोनकर ने बताया कि हम तो घर चले आए है फिलहाल देखवाते है। तहसील के अधिकारी सूचना से अभिज्ञानता जताया है।

8 पक्षियों का हुआ पोस्टमार्टम

ऊंचाहार कोतवाली के गंगाकटरी गांव नारायनबख्स मजरे खरौली में दर्जनो की संख्या में पक्षियों के मौत होने पर बर्ड फ्लू की आशंका जताते हुए ऊंचाहार पशुचिकित्साधिकारी डॉ. राकेश कुमार सोनकर के नेतृत्व मे टीम मौके पर पहुंचकर मृतक आठ संदिग्ध पक्षियों के शवो को भूमि से खोदवाने के बाद पोस्टमार्टम किया है। चिकित्सक ने बताया कि पक्षी किन कारणों से मरे है उसकी जांच की जा रही है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

यूपी के अलीगढ़ में खेत में मिला लड़की का शव, आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के अकराबाद क्षेत्र ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *