Breaking News

परिवहन मंत्री के निर्देश पर प्रदेश में संचालित बस स्टेशनों का हो रहा कायाकल्प

• नोएडा डिपो संचालन एवं राजस्व प्राप्ति में प्रदेश में प्रथम स्थान पर

• सभी आरएम व एआरएम यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के लिए राजस्व वृद्धि पर ध्यान दें – एमडी यूपीएसआरटीसी

लखनऊ। परिवहन मंत्री के निर्देश पर प्रदेश में संचालित बस स्टेशनों का कायाकल्प किया जा रहा है। नोएडा डिपो पिछले 02 वर्षों से संचालन एवं राजस्व प्राप्ति में सर्वाेच्च स्थान पर है। यहां के सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक द्वारा प्रतिदिन क्रू की काउसलिंग की जाती है, जिससे यात्रियों की मूलभूत सुविधाओं में बेहतर सुधार हुआ है। यहां पर माताओं के लिए फीडिंग रूम से लेकर वॉशरुम तक की सभी सुविधाएँ उपलब्ध है।

परिवहन मंत्री के निर्देश पर प्रदेश में संचालित बस स्टेशनों का हो रहा कायाकल्प

परिवहन निगम के एमडी मासूम अली सरवर ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एआरएम से मिली जानकारी के अनुसार नोएडा डिपो में यात्रियों के लिये सुविधाजनक प्रतीक्षालय एवं स्वच्छ पेयजल उपलब्ध है। यात्रियों को हुई असुविधा पर परिवाद प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही की जाती है। यात्रियों द्वारा भूलवश छूटे सामान को क्रू द्वारा डिपो में वरिष्ठ केन्द्र प्रभारी के पास सुरक्षित जमा करा दिया जाता है तथा यात्रियों के सम्पर्क करने पर समान उनके सुपुर्द कर दिया जाता है. जिसकी कई बार यात्रियों द्वारा प्रशंसा भी की गयी है।

👉प्रदेश सरकार की मंशानुसार परिवहन विभाग कर रहा है अवैध संचालन के खिलाफ कार्रवाई

एमडी यूपीएसआरटीसी ने बताया कि लोगों को सुरक्षित यात्रा मुहैया करायी जा सके, इसके लिए चालकों परिचालकों का नियमित तौर पर स्वास्थ्य चेकअप कराया जाता है। इसके अतिरिक्त डिपो के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत भी किया जाता है। उन्होंने बताया कि अनयूटिलाइज्ड बसों का प्रतिशत यहां पर न्यून है। साथ ही विगत वर्ष की तुलना में दुर्घटनाओं में भी कमी आयी है। दीवारों पर प्रोत्साहित करने योग्य श्लोगन लिखे गये है जो निरन्तर कर्मचारियों का उत्साहवर्धन करते है।

परिवहन मंत्री के निर्देश पर प्रदेश में संचालित बस स्टेशनों का हो रहा कायाकल्प

नोएडा क्षेत्र के कम डीजल औसत एवं दुर्घटना वाले चालकों को क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा डिपो में स्थापित चालक प्रशिक्षण केन्द्र में प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है। एमडी ने बताया कि इसके अलावा वर्ष 2023-24 के लिये रु 31.68 करोड़ के निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष नोएडा डिपो ने अप्रैल 2023 एवं मई 2023 में 2.58 करोड़ अधिक लाभ प्राप्त किया। उन्होंने अन्य डिपो के आरएम व एआरएम को निर्देश दिये कि यात्री सुविधाओं के साथ-साथ राजस्व बढ़ोत्तरी हेतु मुख्यालय से दिये गये निर्देशों का पालन करें एवं यात्रियों को सुविधाएं मुहैया कराना सुनिश्चित करें।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...