Breaking News

SBI खाताधारकों को राहत, अब KYC अपडेट नहीं होने पर भी बंद नहीं होगा खाता

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ( SBI ) कोरोना काल में ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अब एसबीआई उन ग्राहकों का खाता बंद नहीं करेगा जिनका केवाईसी अपडेट नहीं हुआ है. कोरोना के चलते बैंक ने इस सुविधा का लाभ 31 मई तक बढ़ा दिया है यानी अब जिन खाताधारकों का केवाईसी 31 मई तक अपटेड नहीं होगा उनके खाते फ्रीज नहीं किए जाएंगे.

इसके अलावा बैंक के अपने सभी ग्राहकों को इस मुसीबत की घड़ी में एक टोल फ्री नंबर ट्वीट किया है. एसबीआई के मुताबिक इश कठिन समय में ब्रांच आने की जरुरत नहीं है. आपके अधिकतर काम इस टोल फ्री नंबर से हो जाएंगे. बैंक का टोल फ्री नंबर है – 1800 112 211 और 1800 425 3800.

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने एक हैशटेग भी जारी किया है #SBIAppkeSaath. इस हैशटैग के जरिए बैंक अपने ग्राहकों को सुनिश्चित करना चाहता है कि इस मुसीबत की घड़ी में बैंक अपने ग्राहकों के साथ है और उन्हें घर बैठे जरुरी सुविधाएं मिलती रहेंगी. वहीं बैकिंग फ्रॉड से बचने के लिए भी बैंक समय समय पर अपने ग्राहकों को सचेत करने के लिए जानकारी उपलब्ध कराता रहता है.

एसबीआई ने अपने ग्राहकों से कहा है कि पहले जो खाते केवाईसी अपडेट नहीं होने के कारण फ्रीज कर दिए जाते थे वो आब 31 मई तक नहीं होंगे. इस बीच ग्राहक पोस्ट या ईमेल के जरिए अपने दस्तावेज बैंक को भेजकर केवाईसी अपडेट करा सकते हैं. बैंक ने अपने सभी कर्मचारियों से साफ कर दिया है कि 31 मई तक ऐसे खातों को फ्रीज न किया जाए.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

सरसों तेल के दाम में आग लगी, 1 साल में दुगुनी हुई कीमत, कोरोना संकट के बीच बढ़ती महंगाई से लोग परेशान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें एक तरफ कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *