Breaking News

गुरु नानक विद्यालय भांडुप में गणतंत्र दिवस समारोह संपन्न

मुंबई। गुरु नानक इंग्लिश हाई स्कूल एंड जूनियर कालेज भांडुप के प्रांगण में प्रधानाचार्या हरबंस कौर के कुशल नेतृत्व में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्यातिथि गुरु नानक विदयक सोसायटी के जनरल सेक्रेटरी अवतार सहगल ने बैंड बाजा के धुन पर तिरंगा फहराकर राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम सुरू हुआ।

इस अवसर पर विदयक सोसायटी अन्य अधिकारी में हरभजन कौर आनंद, रीना मेडम, जतिंदर पाल सिंह और गुरु सिंह सभा भांडुप के सदस्य गण उपस्थित थे। सभी सम्मानित लोगों का सत्कार पुष्प गुच्छ दे कर किया गया।

विद्यालय के विद्यार्थियों ने बैंड बाजा के साथ आकर्षक परेड प्रस्तुत किया।कई प्रांतों की झांकियां विद्याथिर्यों ने प्रस्तुत की। कुछ विद्याथिर्यों ने योगेश सर के मार्गदर्शन में पिरामिड की प्रस्तुति दी, कुछ विद्याथिर्यों ने देश भक्ति के गीत प्रस्तुत किए विद्यार्थियों आकर्षक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया।

मंच पर उपस्थित सभी लोगों ने अपने भाषण में स्वच्छता और विकास पर जोर देते हुए विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत रंगीन कार्यक्रम की सराहना की। प्रधानाचार्या हरबंस कौर ने संबोधित करते हुए स्वच्छता अभियान और विकास पर जोर दे ते हुए शिक्षक को और विद्यार्थियों की उत्कृष्ट प्रस्तुति के लिए सराहना की कला शिक्षिका मोनिका ने आकर्षक चित्रों से लोगो का मन मोह लिया।

इस अवसर साल भर कि गतिविधियों और खेल स्पर्धाओं में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों को शिल्ड और सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उपप्रधानाचार्या सिमरन कौर, सुपरवाइजर मनिंदर कौर, स्मिता पांडेय, प्राथमिक विभाग की मंजीत सहोटा मेडम और ज्ञान कौर मेडम के अलावा सभी शिक्षक कर्मचारी गण और अभिभावक बड़े पैमाने पर विद्यार्थियों के साथ उपस्थित रहे और गणतंत्र दिवस के रंगारंग कार्यक्रम का आनंद लिया।

समय समय पर सभी ने तालियां बजाकर बच्चों का उत्साह वर्धन किया। अंत में सभी उपस्थित लोगों स्वादिष्ट नाश्ता मिष्ठान के साथ दिया गया। वंदे मातरम गान के साथ समारोह दोपहर में समाप्त हुआ।

https://youtu.be/v4WxBAMYDUs

About Samar Saleel

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...