Breaking News

किसानों की समस्याओं का निस्तारण शीर्ष प्राथमिकताः डीएम

बहराइच. नगर पालिका परिषद बहराइच के प्रांगण में ‘‘सशक्त गाॅव-सशक्त देश‘‘ की थीम पर आयोजित ग्राम उत्सव कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए जिलाधिकारी अजयदीप सिंह ने कहा कि वास्तविक भारत गांव में बसता है। इसलिए सशक्त भारत के निर्माण के लिए गांवों का सशक्त होना आवश्यक है। श्री सिंह ने जागरण परिवार को ऐसे शानदार आयोजन के लिए बधाई देते हुए कहा कि एक ही स्थान पर कृषि से सम्बन्धित नई खोजों, बीज, खाद, कीट नाशक रसायनों व उपकरणों की जानकारी, निःशुल्क चिकित्सा शिविर, युवाओं को रोज़गार की उपलब्धता, दैनिक उपयोग की वस्तुओं तथा सरकारी योजनाओं की जानकारी एक ही छत के नीचे उपलब्ध कराकर गागर में सागर भरने की कहावत को चरितार्थ किया गया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि किसानों की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि जनपद के सभी अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि किसानों की समस्याओं का निस्तारण पूरी संजीदगी के साथ किया जाय। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से किसानों के हित में अनेकों योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इन योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाए जाने के लिए इनका व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार ज़रूरी है। इसके लिए प्रशासन, किसान और मीडिया बेहतर रोल प्ले कर सकते हैं। इस प्रकार का आयोजन इसी दिशा में बढ़ाया गया महत्वपूर्ण कदम है।

इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल ने कहा कि वर्तमान सरकार सबका साथ सबका विकास चाहती है। प्रदेश सरकार की ओर से एक सप्ताह के कार्यकाल में 50 से अधिक ऐसे महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये जिनका सीधा सरोकार आमजन से है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने में समाचार-पत्रों की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने सफल आयोजन के लिए जागरण परिवार को बधाई दी।

Loading...

मीडिया संस्थान के जिला प्रभारी विजय द्विवेदी ने कार्यक्रम आयोजन के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला तथा मंचासीन अतिथियों, गणमान्य नागरिकों तथा कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले सरकारी गैर सरकारी संस्थानों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

ग्राम उत्सव कार्यक्रम में जिला पंचायत राज विभाग, शिक्षा, जल निगम, विकलांग कल्याण, समाज कल्याण, डूडा, महिला एवं बाल विकास, स्वास्थ्य, पशुपालन, कृषि, उद्यान, लघु सिंचाई, अल्पसंख्यक कल्याण, बैंक व अन्य निजी संस्थानों की ओर से लगाये गये प्रदर्शनी पण्डाल का जिलाधिकारी ने महामण्डलेश्वर गिरि महाराज, मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार व अन्य अधिकारियों गणमान्य नागरिकों के साथ अवलोकन कर आवश्यक जानकारी प्राप्त किया।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

किसानों की मांग पूरी न हुई तो विधानसभा का करेंगे घेराव- दीक्षित

उन्नाव। उन्नाव में ट्रांस गंगा सिटी प्रोजेक्ट की जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *