Breaking News

आने वाला है 1.7 लाख शिक्षक भर्ती का रिजल्ट, इन डॉक्यूमेंट्स से करें चेक…

बिहार लोक सेवा आयोग जल्द ही शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 के रिजल्ट की घोषणा करेगा. BPSC चेयरमैन अतुल प्रसाद ने उम्मीदवारों से कहा है कि परिणाम की घोषणा में 1,634 मेरिट लिस्ट की तैयारी शामिल है, इसलिए सब्र रखें.

परिणाम जारी होने पर, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से BPSC TRE रिजल्ट 2023 डाउनलोड कर सकेंगे.

उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि जैसे लॉगिन विवरण का उपयोग करके BPSC TRE रिजल्ट 2023 डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा 24 अगस्त से 26 अगस्त, 2023 को राज्य भर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. TRE परीक्षा का आयोजन अलग-अलग कई स्कूल शिक्षक पदों की भर्ती के लिए कराई गई थी, जिसमें प्राइमरी शिक्षक (PRT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) शामिल थे, और इसमें 8 लाख छात्रों की भी भागीदारी थी.

Bihar Teacher Result में इसलिए हुई देरी

परिणाम की देरी CTET के परिणामों और उम्मीदवारों द्वारा OMR शीट में की गई गलतियों के कारण हुई थी. BPSC चेयरमैन ने कहा, ‘परिणाम में देरी का कारण सीटीईटी के लंबित परिणामों, उम्मीदवारों के OMR शीटों में की गई गलतियों जैसे गलत रोल नंबर, गलत सीरीज, गलत विषय की संरचनाओं और प्रमाणिकता के गलत सबमिशन के आंकड़ों की है.’

रिजल्ट में देरी होने के कारण कई कैंडिडेट्स सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर बीपीएससी अध्यक्ष को टैग करते हुए रिजल्ट जल्द से जल्द जारी करने की मांग कर रहे हैं. सिर्फ इतना ही नहीं कैंडिडेट्स ने रिजल्ट को लेकर डिजिटल आंदोलन भी चलाया. इस कड़ी में उम्मीदवारों ने हैशटैग #BPSC_TRE_RESULT के साथ 25 हजार से अधिक ट्वीट बुधवार को किए. इन्हीं को देखते हुए बीपीएससी अध्यक्ष ने बिहार शिक्षक भर्ती परिणामों पर आधिकारिक तौर पर जानकारी साझा की.

कैसे डाउनलोड करें रिजल्ट?

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.
इसके बाद ‘BPSC Teacher Results’ के लिंक पर .
इसके बाद Login Page के लिंक पर जाना होगा.
अगले पेज पर BPSC TRE Result 2023 खुलेगा.
उसके बाद अपना स्कोर चेक करें और उसे डाउनलोड करके अपने पास प्रिंट आउट रख लें

About News Desk (P)

Check Also

राहुल गांधी के अंकल सैम लेकर आए हैं जनता की सम्पत्ति को हड़पने का नया प्लान- डा दिनेश शर्मा

• कांग्रेस पहले से ही माहिर रही है जनता के पैसे का बंदरबांट करने में ...