Breaking News

फ़िरोज़ाबाद की 5 विधानसभा के लिए कल पड़ेंगे वोट,पोलिंग पार्टियाँ हुईं रवाना

फिरोजाबाद: तीसरे चरण के मतदान के मद्देनज़र, फ़िरोज़ाबाद जनपद की पांच विधानसभा सीटों के लिए कल यानी कि 20 फरवरी, 2022 को वोट डाले जाएंगे. शनिवार को पोलिंग पार्टियाँ, 9668 कर्मियों के साथ, पुलिस लाइन से रवाना हो गयीं हैं. इन चुनावों में सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए है.

यूपी के फ़िरोजाबाद जिले में 1296 मतदान केंद्र और 2195 मतदान स्थलों के लिए जिले को 16 ज़ोन और 188 सेक्टर में बांटा गया है. प्रशासन ने चुनावी प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए 9668 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. वहीं, शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न हो सके, इसके लिए पुलिस प्रशासन ने भी व्यवस्था की है। इसमें पाँचों विधानसभा में 20 जगहों पर बैरियर लगाए गए हैं। जिले को 72 कंपनी सीआरपीएफ, 3 कंपनी पीएसी, 10 हज़ार होमगार्ड और 10 हज़ार पुलिस अधिकारी और कर्मचारी इस व्यवस्था के लिए तैनात किए गए हैं.

पहली बार ड्यूटी करने जा रही एक महिला मतदानकर्मी ने बताया कि उन्हें पहली बार कुछ डर तो ज़रूर लग रहा है, लेकिन ड्यूटी लगी है तो अच्छे से इसे निभाएंगे. इधर, मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड़ का कहना है कि सभी इंतज़ाम पूरे कर लिए गए हैं. पोलिंग पार्टियाँ रवाना हो चुकी हैं। जिन मतदाताओं के पास पहचान पत्र न हों, तो वह आयोग द्वारा निर्धारित विकल्पों का इस्तेमाल कर सकता है.

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About reporter

Check Also

शृंगार गौरी समेत ज्ञानवापी से जुड़े तीन मामलों में सुनवाई टली, अब 20 जुलाई की पड़ी तारीख

वाराणसी:  ज्ञानवापी से जुड़े शृंगार गौरी समेत तीन मामलों में सुनवाई टल गई। जिला जज ...