Breaking News

अभी मॉनसून यूपी से जाते-जाते ढाएगा और कहर, इन जिलों में 12वीं तक के सभी स्कूलों में आज छुट्टी

प्रदेश में भारी बारिश के कारण तबाही मची हुई है। जगह-जगह जलभराव हो गया है। इसे देखते हुए लखनऊ और झांसी में जिला प्रशासन ने देर रात जिला के 12वीं तक के सभी सरकारी, अर्द्ध-सरकारी या प्राइवेट स्कूलो में अवकाश रखने का निर्देश जारी किया है।भारत मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी जारी की है कि लखनऊ में 17 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना है।

प्रशासन ने उत्तर प्रदेश की राजधानी के लोगों के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की है।लखनऊ जिला प्रशासन द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, यह आदेश शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के स्कूलों के लिए है। सभी स्कूल प्रबंधनों को आदेश प्रेषित कर दिया गया है.

गोरखपुर संभाग के गोरखपुर जनपद में 158 मिलीमीटर, देवरिया जिले में 107.5, महराजगंज में 90, बस्ती में 83.8, सिद्धार्थनगर जिले में 70.2, संतकबीरनगर में 52 और कुशीनगर जनपद में 27.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। प्रशासन ने कहा है कि शहर के लोग पुरानी जर्जर इमारतों से दूर रहें। अति आवश्यक होने पर ही बाहर घरों से बाहर निकलें। भीड़-भाड़ वाले इलाकों से भी बचने की सलाह दी गई है। खुले सीवर, बिजली के तारों और खंभों से दूर रहने की चेतावनी जारी की गई है।

About News Room lko

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय के 06 छात्रों का 4 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ प्लेसमेंट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय के प्लेसमेंट सेल ...