Breaking News

छह बार नर्वस नाइंटीज के शिकार हुए ऋषभ पंत, दूसरे टेस्ट में ऐसा रहा प्रदर्शन

भारत ने दूसरे टेस्ट में शिकंजा कस दिया है। टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शानदार प्रदर्शन किया। पंत ने बांग्लादेश के गेंजबाजों को रिमांड पर लिया और खूब धुनाई की। जब टीम मुश्किल में थी तब ऋषभ पंत 93 रनों की शानदार पारी खेली। जब पंत क्रीज पर पहुंचे, भारत 72/3 के स्कोर पर लड़खड़ा रहा था।

विराट कोहली 24 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद पंत ने श्रेयस अय्यर (87) के साथ मिलकार जवाबी हमला किया और भारत की स्कोर को 314 तक पहुंचाया। हालांकि, ऋषभ पंत 93 रन पर आउट हो गए। ये टेस्ट क्रिकेट में छठी बार है जब पंत नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं। टेस्ट में इतने अच्छे-अच्छे बैटर के शतक नहीं होते हैं।

इस साल की शुरुआत में, पंत ने नब्बे के दशक में एक और स्कोर दर्ज किया था जब वह मार्च में श्रीलंका के खिलाफ 96 रन पर आउट हुए थे। हालांकि पंत को इसका कोई मलाल नहीं हैं। भारत की पूर्व महिला कप्तान अंजुम चोपड़ा से जब पूछा कि क्या ‘नर्वस 90’ का प्रभाव पंत पर है, तो विकेटकीपर-बल्लेबाज ने जोर देकर कहा कि वह “लैंडमार्क” के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करते हैं।

पंत ने कहा “एक व्यक्ति के रूप में मैं लैंडमार्क के बारे में इतना नहीं सोचता। मेरे लिए तीन अंक केवल एक संख्या हैं, मैं ज्यादातर समय स्थिति को समझने की कोशिश करता हूं। अगर ऐसा होता है तो अच्छा है। अगर ऐसा नहीं होता है, तो इसे नियंत्रित नहीं किया जा सकता है।”

इससे पहले भारत ने पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव ने चार-चार विकेट लेकर बांग्लादेश को 227 रन पर आउट कर दिया था। जयदेव उनादकट ने दो विकेट लिए थे। दूसरे दिन के स्टंप्स तक, बांग्लादेश ने एक विकेट नहीं गंवाया, लेकिन तीसरे दिन के पहले सत्र में नजमुल हुसैन शंटो (5) और मोमिनुल हक (5) के शुरुआती विकेट खो दिए।

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...