Breaking News

Rishi Sunak: ब्रिटेन PM पद के दावेदार की वो कहानी, जिससे आजतक दुनिया नहीं हुई रूबरू

कल यानी सोमवार को ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री का एलान हो जाएगा।कंजरवेटिव पार्टी के सदस्यों ने  अपने नए नेता को चुनने के लिए वोट डाला।चुनाव नतीजों से पहले आए लगभग सभी प्री पोल सर्वे में ऋषि सुनक को लिज ट्रस से पीछे बताया गया है.

ऋषि सुनक का जन्म 12 मई 1980 को ब्रिटेन के साउथेम्पटन में हुआ था। उनकी मां का नाम ऊषा सुनक और पिता का नाम यशवीर सुनक था। वह तीन भाई बहनों में सबसे बड़े हैं। उनके दादा-दादी पंजाब के रहने वाले थे। 1960 में वह अपने बच्चों के साथ पूर्वी अफ्रीका चले गए थे।

एक साक्षात्कार में सुनक ने कहा था कि वह झूठे वादे करने के बजाय हारना पसंद करेंगे. उन्होंने कहा था कि अगर पीएम बनते हैं तो आर्थिक तौर पर कमजोर तबके के लोगों के लिए काम करेंगे.

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए करने के बाद ऋषि ने ‘गोल्डमैन सेक्स’ में नौकरी की। ऋषि ने भारत के बड़े उद्योगपतियों में शुमार इंफोसिस के संस्थापक नारायणमूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से शादी की है।

सुनक और अक्षता की दो बेटियां हैं। उनकी बेटियों के नाम अनुष्का सुनक और कृष्णा सुनक है।सुनक ने वादा किया था वह उन परिवारों की मदद करेंगे जो बढ़े हुए बिजली बिलों को लेकर चिंतित है. इसके अलावा, सुनक ब्रिटेन में महंगाई के मुद्दे पर चुनाव लड़े.

 

About News Room lko

Check Also

दुबई में तीन साल में बनकर तैयार हुआ भव्य हिंदू मंदिर, 2020 में हुआ था शिलान्यास आज होगा उद्धाटन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दुबई में बने नए हिंदू मंदिर का आज ...