Breaking News

सीएमएस छात्रों ने निकाला ‘धार्मिक सद्भावना मार्च’

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशर्फाबाद कैम्पस के मेधावी छात्रों ने आज ‘धार्मिक सद्भावना मार्च’ निकालकर धार्मिक एकता, सामुदायिक एकता एवं सामाजिक सौहार्द की पुरजोर अपील की।

👉अंतरिम बजट में सीबीआई को 928 करोड़ रुपये आवंटित, सीवीसी को मिले 51 करोड़

इस विशाल मार्च में हिन्दू धर्म से मधु स्मिता दास, इस्लाम धर्म से मौलाना एजाज अतहर एवं मौलाना सूफियान निजामी, सिख धर्म से हरपाल सिंह जग्गी, ईसाई धर्म से फादर डेनिस नरेश लोबो, जैन धर्म से शैलेन्द्र जैन, बौध धर्म से भंते ग्यान लोक एवं बहाई धर्म से श्रीमती मोहाजेर ने सीएमएस छात्रों की अगुवाई की एवं अशर्फाबाद क्षेत्र के विभिन्न गली-मोहल्लों में घूमकर समाज में शान्ति, सद्भाव व सौहार्द का अभूतपूर्व उल्लास जगाया।

छात्रों ने सभी धर्मों के अवतारों तथा महापुरूषों के सद्वाक्यों की तख्तियां लेकर सभी को सामाजिक सद्भाव एवं सामाजिक एकता का अभूतपूर्व संदेश इससे पहले सीएमएस प्रेसीडेन्ट व प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन के साथ विभिन्न धर्मावलम्बियों व गणमान्य हस्तियों ने ‘एकता व सद्भाव’ का दीप प्रज्वलित कर मार्च का शुभारम्भ किया।

👉व्यासजी के तहखाने में पूजा का वीडियो आया सामने, कड़ी सुरक्षा के बीच शाम चार बजे फिर खुला गेट

इस अवसर पर सीएमएस प्रेसीडेन्ट व प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने कहा कि सामाजिक प्रगति व उत्थान के लिए धार्मिक एकता तथा विश्व एकता आज की अनिवार्य आवश्यकता है, जिसकी शिक्षा बच्चों को बाल्यावस्था से ही देनी चाहिए।

👉लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय ने कमांडेंट आर्मी मेडिकल कोर सेंटर एंड कॉलेज लखनऊ में पदभार ग्रहण किया

उन्होंने आगे कहा कि सीएमएस छात्र शैक्षिक क्षेत्र में नये-नये कीर्तिमान स्थापित करने के साथ ही विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में भी जोरदार भागीदारी कर समाज के पुनरुत्थान को संकल्पित हैं। सीएमएस अशर्फाबाद कैम्पस की प्रधानाचार्या तृप्ती द्विवेदी ने छात्रों के उत्साहवर्धन एवं एकता व सद्भावना की मुहिम के प्रति समर्थन हेतु सभी को हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया।

About Samar Saleel

Check Also

PM नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के जान का सौदा किया है, यही है मोदी की गारंटी- अजय राय

लखनऊ। कोविशिल्ड वैक्सीन बनाने वाली कम्पनी ने ब्रिटिश कोर्ट में यह स्वीकार किया की उसकी ...