Breaking News

यूक्रेन के रिहायशी इलाकों को भीषण बमबारी से तबाह करने में लगा रूस, मैरियूपोल और सुमी में हुए रॉकेट हमले

युद्ध क्षेत्र से नागरिकों को निकलने देने के लिए मानव गलियारे बनाने के एलान के बावजूद रूसी फौज की आवासीय इलाकों पर भीषण बमबारी ने हालात और खराब कर दिए हैं। राजधानी कीव और उसके उत्तर पश्चिमी हिस्से के साथ ही मैरियूपोल और सुमी में तय किए गए बचाव गलियारों पर रूसी बमबारी और रॉकेट हमले तेज हो गए।

संयुक्त राष्ट्र संघ ने रूसी घेराबंदी के कारण बुरी स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि मैरियूपोल में गोलाबारी के कारण बाहर निकल पाने में नाकाम लोगों के बीच अब जरूरी चीजों के लिए मारपीट शुरू हो गई है।

रूसी सेना ने यूक्रेन के वेसिलकीव में एक सैन्य एयरबेस को 8 मिसाइलें दागकर नष्ट कर दिया है। वहीं कीव में एक तेल डिपो व एक हथियार डिपो भी तबाह हो गया है। यूक्रेन ने कहा, रूसी हमले में 79 बच्चों की मौत हुई है।

फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने यूरोप व अफ्रीका में खाद्य आपूर्ति को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा, युद्ध ने यूरोप को पहले ही अस्थिर कर दिया है। यह 12 से 18 माह में और भी खराब हो सकता है।यूक्रेन पर हमले को लेकर रूस को आर्थिक व राजनीतिक मोर्चे पर घेरने के लिए पश्चिमी देशों ने प्रतिबंधों की झड़ी लगा दी है। अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोपीय संघ ने रूस का सर्वाधिक तरजीह वाले राष्ट्र का दर्जा खत्म करने की घोषणा कर दी है।

अमेरिका ने सीफूड, शराब और हीरों का कारोबार भी रोकने का एलान किया है। अमेरिका ने यूरोप में सैनिकों की तैनाती शुक्रवार को बढ़ा दी। 130 और जवानों को नाटो सहयोगियों की मदद के लिए भेजा गया है। एजेंसी

About News Room lko

Check Also

‘धर्म को हथियार बनाया जा रहा’, मंत्री ने कुरान की बेअदबी के आरोप में व्यक्ति की हत्या की निंदा की

पाकिस्तान के योजना मंत्री अहसान इकबाल ने स्वात शहर में कुरान की कथित बेअदबी के ...