Breaking News

रोडिक कंसल्टेंट्स ने विश्व युवा दिवस पर रणनीतिक कौशल विकास की पहल के साथ युवा सशक्तिकरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया

विश्व युवा दिवस के अवसर पर, रोडिक कंसल्टेंट्स, अग्रणी इंजीनियरिंग एवं डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर कंसल्टिंग कंपनी, ने अगले पांच वर्षों में युवाओं के कौशल उन्नयन के उद्देश्य के साथ एक रणनीतिक पहल के जरिए भावी पीढ़ी के नेतृत्व को पोषित करने के पर्ति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए भारत सरकार को ₹2054 करोड़ का रिकॉर्ड लाभांश दिया

कंपनी ने इन्फ्रास्ट्रक्चर इंजीनियरिंग परामर्श के क्षेत्र में युवा प्रोफेशनल्स की रोजगार क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से लक्ष्यपरक प्रशिक्षण कार्यक्रमों, शैक्षणिक संस्थानों के साथ साझेदारी और इंटर्नशिप के मौकों की एक श्रृंखला की शुरूआत की है।

रोडिक कंसल्टेंट्स ने विश्व युवा दिवस पर रणनीतिक कौशल विकास की पहल के साथ युवा सशक्तिकरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया

कंपनी के विज़न पर ज़ोर देते हुए, रोडिक कंसल्टेंट्स के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी, अजय श्रीवास्तव ने कहा, हमारा कौशल विकास कार्यक्रम उद्यमशीलता की मानसिकता, जोखिम लेने की क्षमता और दक्षता को बढ़ावा देने के इर्द-गिर्द केंद्रित है। हम तकनीकी साक्षरता और विकास की ललक के साथ एक युवा और स्थायी संगठन बनाना चाहते हैं ताकि मानकों को और ऊंचा किया जा सके। जैसे की हम भविष्य की ओर देखते हैं, रोडिक कंसल्टेंट्स नेतृत्व की अगली पीढ़ी को पोषित करने और सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है साथ ही वह यह सुनिश्चित करता है कि वे संगठन को आगे बढ़ाने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।

गोदरेज एंड बॉयस वहनीय एमईपी परियोजनाओं के साथ दे रही है शहरी भारत के विकास में योगदान

श्रीवास्तव ने आगे प्रतिभा को अपने साथ जोड़े रखने को रोडिक कंसल्टेंट्स की संगठनात्मक रणनीति का आधार स्तंभ के रूप में रेखांकित किया। हम समझते हैं कि युवा पेशेवर अपने प्रबंधकों के साथ नियमित और सार्थक बातचीत चाहते हैं, न केवल प्रदर्शन मूल्यांकन के लिए बल्कि रचनात्मक प्रतिक्रिया के लिए भी जो उन्हें अपने कौशल को तेज करने में मदद करती है। इसे संबोधित करने के लिए, हमने एक नियमित कनेक्ट कार्यक्रम लागू किया है जो युवा प्रतिभा को सार्थक कार्य और पेशेवर विकास के अवसर प्रदान करता है। यह दृष्टिकोण लंबे समय तक उन्हें साथ जोड़े रहने और एक टिकाउ संगठन बनाने का मूलमंत्र है।

रोडिक कंसल्टेंट्स एक भविष्य के लिए तैयार रहने वाला संगठन बनाने के अपने प्रयास में, युवा पेशेवरों की एक बड़ी संख्या को शामिल करने और उनके कौशल को बढ़ाने की भी योजना बना रहा है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अगले 2-3 वर्षों के भीतर प्राथमिक स्तर की लोगों के प्रबंधन की भूमिकाएं संभालने के लिए तैयार हैं।

इसके अतिरिक्त, कंपनी प्रतिवर्ष नए पेशेवरों की 10-15% भर्ती करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें 28 वर्ष से कम उम्र के व्यक्तियों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा ताकि कंपनी के प्रतिभा पूल में नए दृष्टिकोण और पूरक कौशल युक्त लोगों को शामिल किया जा सके, जिससे नवाचार और विकास को महत्व देने वाली संस्कृति को बढ़ावा मिले।

About Samar Saleel

Check Also

अगले दो दशकों में भारत वैश्विक ऊर्जा मांग में 25% का योगदान देगा, गैसटेक में बोले हरदीप पुरी

भारत के ऊर्जा मंत्री हरदीप पुरी ने ह्यूस्टन में विश्व की ऊर्जा जरूरतों पर विचार-विमर्श ...