Breaking News

रूसी सेना ने यूक्रेन में यूरोप के सबसे बड़े जापुरीझझिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर किया हमला, देखिए बड़ी अपडेट

रूस और यूक्रेन के बीच लागातार युद्ध जारी है. आज इस भीषण युद्ध के नौवें दिन रूसी सेना ने यूक्रेन में यूरोप के सबसे बड़े जापुरीझझिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र और आस पास के क्षेत्र को अपने नियंत्रण में ले लिया है.

इसको लेकर अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) ने गंभीर खतरे की चेतावनी दी है. साथ ही आईएईए ने कहा कि हम स्थिति के बारे में यूक्रेनी अधिकारियों के संपर्क में है और परमाणु ऊर्जा संयंत्र (एनपीपी) पर गोलाबारी की खबरों से भी अवगत है.

यूक्रेन के विदेश मामलों के मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने बताया है कि रूसी सेना यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा संयंत्र, जपोरिजिया एनपीपी पर हर तरफ से गोलीबारी कर रही है. इस संयंत्र में आग पहले ही लग चुकी है और अगर इसमें धमाका हुआ तो यह चेरनोबिल से 10 गुना बड़ा होगा.

जेलेंस्की ने पुतिन को संबोधित करते हुए कहा, “हम रूस पर हमला नहीं कर रहे हैं और हम उस पर हमला करने की योजना नहीं बना रहे हैं. आप हमसे क्या चाहते हैं? हमारी जमीन छोड़ दो.” उन्होंने कहा, “किसी ने नहीं सोचा था कि आधुनिक दुनिया में एक आदमी एक जानवर की तरह व्यवहार कर सकता है.”

अज़ोल सागर पर एक अन्य रणनीतिक बंदरगाह शहर मारियुपोल में भी लड़ाई बढ़ गई है. एक और बंदरगाह शहर को खोने से कीव को दोहरा झटका लग सकता है. एक बहुत बड़ा आर्थिक नुकसान और क्रेमलिन को क्रीमिया के लिए एक भूमि गलियारा बनाने के लिए एक बढ़त मिल सकती है जिसे 2014 में जोड़ा गया था.

 

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...